मंत्री अकबर ने 20 लाख दिए जोगी कांग्रेस के विधायक भी देंगे एक माह का वेतन

News - रायपुर | प्रदेश के वन और आवास मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा के लिए विधायक निधि से 20 लाख रुपए...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news minister akbar gave 20 lakhs jogi congress mlas will also give one month39s salary

रायपुर | प्रदेश के वन और आवास मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा के लिए विधायक निधि से 20 लाख रुपए देने की घोषणा की है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए यह राशि जिले के सीएमओ को जारी की गई है। इसके साथ ही कोरोना वायरस पीड़ितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना एक माह का वेतन देने की घोषणा की है।

मंत्री अनिला ने वेतन और पति ने पेंशन दी

महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया ने अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है। साथ ही उनके पति सेवानिवृत्त आईपीएस रविन्द्र कुमार भेंड़िया ने भी अपना एक माह की पेंशन राशि कोष में जमा की है।

जोगी कांग्रेस : जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने जनता कांग्रेस के पांचों विधायक के एक माह का वेतन सरकार को देने का निर्णय लिया है। जोगी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि हम जनता कांग्रेस के पांचों विधायक अपनी एक महीने का वेतन कोरोना से लड़ने के लिए राज्य शासन को दान कर रहे हैं। हमारे अध्यक्ष अमित जोगी भी अपनी पेंशन एक माह की दान करेंगे। सभी विधायकों से निवेदन है कि वह भी अपना एक माह का वेतन दान करें। ट्वीट कर जोगी ने विधानसभा अध्यक्ष से सत्र में सभी विधायकों से एक माह का वेतन देने का प्रस्ताव पास कराने का आग्रह किया।

वन कर्मचारी संघ : छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ ने भी विभाग के सभी कर्मचारियों और वन क्षेत्रपाल के एक दिन का वेतन देने की घोषणा की। प्रधान मुख्य वन संरक्षक के जरिए उन्होंने सीएम को इसकी सूचना दी है। संघ के प्रांताध्यक्ष सतीश मिश्रा, पवन पिल्ले और दीपक तिवारी ने बताया कि 21 दिन के लॉक डाउन से प्रदेश के कमजोर, गरीब एवं मजदूर वर्ग और वायरस से लड़ने के लिए आर्थिक संकट की स्थिति बनी है।

X
Raipur News - chhattisgarh news minister akbar gave 20 lakhs jogi congress mlas will also give one month39s salary

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना