नेशनल कांफ्रेंस, अंबेडकर अस्पताल को 6 केटेगरी में मिले फर्स्ट प्राइज

News - रायपुर| अंबेडकर अस्पताल के पीडियाट्रिक विभाग व छग ब्रांच के डॉक्टरों की टीम इंदौर में आयोजित नेशनल कांफ्रेंस में...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news national conference ambedkar hospital gets first prize in 6 categories
रायपुर| अंबेडकर अस्पताल के पीडियाट्रिक विभाग व छग ब्रांच के डॉक्टरों की टीम इंदौर में आयोजित नेशनल कांफ्रेंस में छह पुरस्कार पाकर सबसे अव्वल रही। सभी पुरस्कार अलग-अलग केटेगरी के लिए मिले हैं। इसमें वर्ल्ड ब्रेस्ट फीडिंग वीक, ओआरएस वीक, ऑटिज्म अवेयरनेस डे, आईएवी चैरिटी डे केटेगरी शामिल हैं। कांफ्रेंस में अंबेडकर अस्पताल में पीडियाट्रिक विभाग की एचओडी व इंडियन एकेडमी आफ पीडियाट्रिक्स छग की अध्यक्ष डॉ. शारजा फुलझेले के साथ 40 डॉक्टरों की टीम ने उसमें शामिल हुए। छग ब्रांच को भी पहला पुरस्कार मिला है। ऐसा पहली बार हुआ जब पीडियाट्रिशियन की नेशनल कांफ्रेंस में अंबेडकर अस्पताल और छग के डॉक्टरों को छह केटेगरी में पहला अवार्ड मिला है। पीडियाट्रिक एसोसिएशन के नेशनल प्रेसीडेंट डॉ. बकुल पारीक ने छत्तीसगढ़ टीम के कामों की सराहना की। तीन दिवसीय कांफ्रेंस में डॉक्टरों व पीजी छात्रों ने पेपर भी प्रेजेंट किए।



पेडीकॉन 2020 के नाम से आयोजित कांफ्रेंस में छग ब्रांच ने सालभर की अलग-अलग गतिविधियाें की जानकारी दी। इन्हीं अच्छे कामों के आधार पर जजों ने छग ब्रांच व डॉक्टरों को छह केटेगरी में पुरस्कृत किया।





डॉ. शारजा ने बताया कि नर्सरी में जिन नवजातों का इलाज किया गया, उनमें एक से डेढ़ किलो वजन के 970 बच्चे, एक किलो से कम 131 बच्चे व डेढ़ से ढाई किलो के 1084 बच्चे थे, जो स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। कांफ्रेंस में पद्मश्री डॉ. पुखराज बाफना, डॉ. अनूप वर्मा समेत अनेक पीडियाट्रिशियन शामिल हुए।

X
Raipur News - chhattisgarh news national conference ambedkar hospital gets first prize in 6 categories
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना