नर्सिंग के लिए सीटों का आवंटन नहीं, 31 तक होना है एडमिशन

News - बीएससी नर्सिंग में प्रवेश लेने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है, लेकिन अब तक सीटों का आवंटन शुरू नहीं हुआ है। निजी...

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
बीएससी नर्सिंग में प्रवेश लेने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है, लेकिन अब तक सीटों का आवंटन शुरू नहीं हुआ है। निजी नर्सिंग कॉलेजों में जीरो ईयर व कई कमियों के कारण आयुष विवि ने अभी कॉलेजों को एफिलिएशन नहीं दिया है। इस वजह से चिकित्सा शिक्षा विभाग सीटों का आवंटन नहीं कर पा रहा है। फिलहाल मेरिट सूची जारी कर दी गई है। इन्हीं छात्राओं काे मेरिट के अनुसार एडमिशन दिया जाएगा। हाई पॉवर कमेटी ने 29 कॉलेजों में जीरो ईयर घोषित कर दिया है। वहीं छग नर्सेस काउंसिल ने 20 निजी कॉलेजों को शर्तों के साथ नए सत्र में प्रवेश की अनुमति दी है। इन काॅलेजाें में जरूरी सुविधाएं व फैकल्टी नहीं है। इनमें रायपुर से आदर्श नर्सिंग कॉलेज दतरेंगा, माडर्न मेडिकल इंस्टीट्यूट लालपुर, ग्रेसियस कॉलेज अभनपुर, आरआईटीईई कॉलेज व स्कोप कॉलेज शामिल हैं।

काउंसिल ने स्पष्ट कहा है कि यह मान्यता केवल एक साल के लिए है। यही नहीं उन्हें आयुष विवि से एफिलिएशन भी लेना होगा। काउंसिल कभी भी कॉलेज का निरीक्षण करेगी। कमी पाए जाने पर मान्यता रद्द की जा सकती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना