अब बेवजह घूमने वालों पर और सख्तीपकड़े गए तो 100 रुपए लगेगा जुर्माना

Dhamtari News - अब यदि शहर की सड़कों पर बेवजह घूमने जा रहे हैं तो जेब में 100 रुपए जरूर रखिए। सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस अफसर तैनात...

Mar 27, 2020, 06:47 AM IST

अब यदि शहर की सड़कों पर बेवजह घूमने जा रहे हैं तो जेब में 100 रुपए जरूर रखिए। सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस अफसर तैनात हैं। इन अफसरों को घर से बाहर निकलने का सही कारण नहीं बता पाए। अपने तर्क से संतुष्ट नहीं कर पाए। प्रमाण नहीं दे पाए तो 100 रुपए जुर्माना भरना होगा। यह नई व्यवस्था पुलिस प्रशासन ने शुरू कर दी है। आवारगी करने वालों से वसूले जाने वाले जुर्माने से जुटने वाली राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जाएगी। अब तक करीब 12 लोगों से यह जुर्माना वसूला किया जा चुका है।

जिले में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। पुलिस अफसरों सीमा इलाके में 10 पाइंट बनाकर सीमाएं सील कर दिया है। इसके बावजूद लोग बेवजह घूमने से बाज नहीं आ रहे है। यातायात पुलिस ने करीब डेढ़ सौ गाड़ियां जब्त की हैं। जिला प्रशासन की टीम 100 रुपए जुर्माना लगा रही है।

लॉकडाउन के बाद मिलेंगी गाड़ियां : एसडीएम मनीष मिश्रा ने बताया कि केवल जुर्माना भरने से ही काम नहीं चलेगा। पुलिस द्वारा जब्त की गई गाड़ी लॉकडाउन के बाद मिलेगी। इसके लिए कोर्ट जाना होगा। पुलिस कोर्ट में चालान पेश करेगी। यहां 15 हजार तक जुर्माना भरना पड़ सकता है।

शहर से बाहर जाने के लिए लेनी होगी अनुमति


जिले के सभी सरकारी, अर्द्धशासकीय, निजी कार्यालय 14 अप्रैल तक बंद है। किसी भी माध्यम (सड़क, रेल एवं अन्य माध्यम) से जिले में बाहरी लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध है। बहुत जरूरी है तो पहचान पत्र या सक्षम अधिकारी की अनुमति लेकर ही लोग शहर से बाहर जा सकेंगे। ऐसे में लोग संबंधित थाना से आदेश लेने के लिए आवेदन करने पहुंच रहे है। सिटी कोतवाली में 30 से अधिक आवेदन आए हैं। जिसमें किसी को दवा लेने रायपुर, तो किसी को राशन खरीदने की बात कह रहे हैं। कुछ ऐसे भी हैं जो शहर से बाहर के रहने वाले हैं। एकाएक लॉकडाउन होने के कारण शहर में फंस गए हैं।


घूमने वालों पर होगा केस

एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि सड़कों पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है। जो लोग रोक के बाद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं, ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो रही है। डेढ़ सौ से अधिक गाड़ियां जब्त की गई है। चालान कोर्ट भेजेंगे। आगे और सख्ती से कार्रवाई होगी। बहाना बनाने पर केस भी होगा।

इन जगहों पर सीमा सील

{नेशनल हाईवे : श्यामतराई नाका, आमदी

{ रायपुर-भखाराः भरेंगाभाठा, सिलौटी

{ रायपुर रोडः नयापारा, बिरेझर

{ नगरी रोडः केरेगांव, ओडिशा बॉर्डर, मेचका और खल्लारी

एएसपी ने सड़क पर घूमने वालों को पकड़ककर गाड़ियां जब्त की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना