अब एम्स से मरीजों काे नहीं करेंगे रेफर, अधीक्षक ने विभागाध्यक्षों को दिए निर्देश

News - रायपुर

Dec 03, 2019, 08:45 AM IST
रायपुर
डीबी स्टार ने 1 दिसंबर के अंक में एम्स: 10 न्यूरो, 4 यूरोसर्जन फिर भी किडनी स्टोन व हेड इंजरी के मरीजों को कर रहे रेफर शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था। जिसकी पड़ताल में सामने आया कि एम्स में सुविधाएं होने के बावजूद मरीजों को हायर सेंटर में रेफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं सिर्फ डीकेएस में ही प्रति माह 20 से 25 मरीजों को भेजा जा रहा है। जिसमें यूरो सर्जरी और न्यूरो सर्जरी के मरीजों की संख्या ज्यादा है। वहीं, अस्पताल के डॉक्टर मरीजों के रेफरल में सुविधाएं होने के बावजूद नॉन अवेलेबिलिटी ऑफ न्यूरोसर्जन समेत स्टोन के ऑपरेशन की सुविधा नहीं होने के हवाले से मरीजों को रेफर कर रहे हैं। जबकि अस्पताल में 10 न्यूरो सर्जन और 4 यूरोसर्जन कार्यरत हैं।

DB Star

राजधानी के एम्स से मरीजों को अब रेफर नहीं किया जाएगा। इसके लिए अस्पताल अधीक्षक ने सभी विभागाध्यक्षों को इस संदर्भ में निर्देश जारी किया है। वहीं, अस्पताल में सुविधा होने के बावजूद मरीजों को हायर सेंटर भेजे जाने पर संबंधित डॉक्टरों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

follow-up

30 ओटी के साथ रिसर्चर भी मौजूद

एम्स में रोजाना की ओपीडी 2 हजार के करीब है। साथ ही 950 से अधिक बिस्तरों की सुविधा भी मौजूद है। इतना नहीं यहां 30 ऑपरेशन थिएटर भी तैयार हैं। इसके बावजूद मरीजों को हायर सेंटर में रेफर करने के मामले सामने आ रहे हैं।

सभी विभागाध्यक्षों को किया गया है निर्देशित

 सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को मरीजों को रेफर नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद मरीजों को रेफर करने वाले जिम्मेदाराें पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डॉ करन पीपरे, अधीक्षक, एम्स

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना