थोड़ा सस्ता अाया नया प्याज पर पुराना अब भी 55 रुपए किलो

News - प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर दो हफ्ते से लगभग 60 रुपए किलो प्याज खरीद रहे लोगों को शनिवार को राहत मिली, जब नया प्याज...

Nov 10, 2019, 07:45 AM IST
प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर

दो हफ्ते से लगभग 60 रुपए किलो प्याज खरीद रहे लोगों को शनिवार को राहत मिली, जब नया प्याज बाजार में अाया और बोरी में लेने पर यह 40 रुपए किलो तथा चिल्हर में 45 रुपए किलो मिलने लगा। हालांकि पानी पड़ जाने की वजह से बोरी में 8 से 10 किलो तक नए प्याज की ऊपरी परतें खराब निकल रही हैं। जहां तक पुराने प्याज का सवाल है, इसकी कीमत में कोई राहत नहीं है। यह शनिवार को भी बाजार में 55 से 60 रुपए किलो बिका। लोगों को 55 रुपए किलो प्याज देने के लिए अभी 4 सरकारी काउंटर चल रहे हैं और सोमवार से 4 और काउंटर शुरू कर दिए जाएंगे।

नए काउंटर टाटीबंध, शास्त्री बाजार, पंडरी और पुरानी बस्ती में खोले जाएंगे। इन काउंटरों के साथ ही सरकारी काउंटरों की संख्या 8 हो जाएगी, जहां से लोग थोक रेट पर चिल्हर प्याज खरीद सकेंगे। सरकारी काउंटरों में हर व्यक्ति को 55 रुपए किलो में 5 किलो प्याज दिया जा रहा है। खाद्य नियंत्रक अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए ऐसी जगहों पर काउंटर खोले जा रहे हैं जहां लोग आसानी से पहुंच सके। गौरतलब है, देश के कई राज्यों में प्याज 80 रुपए किलो बिक रहा है। अफसरों तथा कारोबारियों ने बताया कि अब यहां प्याज मौजूदा रेट से और महंगा नहीं होने वाला है।

केवल एक दिन का स्टाॅक : प्याज के थोक कारोबारी एक दिन से ज्यादा का प्याज का स्टॉक नहीं कर रहे हैं। एक दिन से ज्यादा प्याज रखने पर वो खराब होने की स्थिति में आ जा रहा है। इस वजह से बाजर में डिमांड के अनुसार सप्लाई जारी है।

थोक आलू-प्याज विक्रेता संघ के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि धीरे-धीरे नई फसल वाली प्याज की आवक अच्छी हो रही है। इसलिए इसकी कीमत कम हो रही है। पुराने प्याज की सप्लाई बढ़ने के बाद ही इसकी कीमत कम होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना