21 की शाम को राजधानी की 19 टंकियों से सप्लाई नहीं होगा पानी

News - भाठागांव स्थित 150 एमएलडी के इंटकवेल में मोटर पंपों के नीचे जमी सिल्ट को निकालने के लिए 21 जनवरी की शाम 19 टंकियों से...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news on the evening of 21 19 tanks of the capital will not supply water
भाठागांव स्थित 150 एमएलडी के इंटकवेल में मोटर पंपों के नीचे जमी सिल्ट को निकालने के लिए 21 जनवरी की शाम 19 टंकियों से पानी सप्लाई नहीं होगा। इस कारण राजधानी की आधी आबादी को शाम को पानी नहीं मिल पाएगा। जरूरत पड़ी तो लोगों को टैंकर से पानी दिया जाएगा। 22 जनवरी की सुबह सामान्य दिनों की तरह पानी सप्लाई किया जाएगा। जिन टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं होगी, उनमें भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाह भाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव , मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवंति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू और दलदल सिवनी शामिल हैं।

150 एमएलडी इंटेकवेल में नया मोटर पंप लगाया जा रहा है। इस कारण इसके नीचे जमी सिल्ट को हटाना जरूरी है। एक अनुमान के अनुसार मोटर पंप के नीचे ढाई से तीन मीटर सिल्ट जमा हो सकते हैं। इसे हटाने के लिए पहले मोटर पंप बंद किया जाएगा। मोटर को बंद करने की प्रक्रिया में ही दो घंटे लग जाएंगे। इसके बाद कर्मचारियों को नदी में उतारा जाएगा, जहां मोटर पंप का वाल्व है। वाल्व के आसपास सिल्ट की पूरी सफाई कराई जाएगी। दिनभर मोटर बंद रहने के कारण सुबह पानी सप्लाई के बाद टंकियों को नहीं भरा जा सकेगा। रॉ वॉटर भी फिल्टर प्लांट में नहीं आएगा। अपर कमिश्नर लोकेश्वर साहू व एई जल प्रदीप यादव ने बताया कि सिल्ट हटने से रॉ वाटर ज्यादा आएगा। इससे ज्यादा रॉ वाटर फिल्टर प्लांट में भेजा जा सकेगा।



यही नहीं नदी में भी ज्यादा पानी भरा रहेगा।

पंपों में जमी सिल्ट निकालने

X
Raipur News - chhattisgarh news on the evening of 21 19 tanks of the capital will not supply water

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना