ओपन जिम: मेंटेनेंस का 11 दिन पहले दिया निर्देश, सुधार नहीं, वसूलेंगे जुर्माना

News - रायपुर

Nov 11, 2019, 07:45 AM IST
रायपुर
डीबी स्टार ने ओपन जिम की पड़ताल करके 31 अक्टूबर के अंक में 112 उद्यानों में ओपन जिम लगाने खर्च किए 2.5 करोड़, एजेंसी के भरोसे मेंटेनेंस, मॉनीटरिंग भी नहीं, इसलिए 48 फीसदी से ज्यादा उपकरण खराब शीर्षक से खबर छापी। इसमें बताया कि निगम की ओर से जिन स्थानों पर सर्वे के बाद लोगों को व्यायाम करने के लिए उपकरण लगवाए गए। उनमें से ज्यादातर उपकरण खराब हो गए हैं। जबकि मामले में जिम के उपकरण लगाने पर खर्च की गई राशि और समझौते के तहत एजेंसी को ओपन जिम सुधारने के लिए निर्देश के बावजूद सुधार नहीं किया गया।

follow-up

एजेंसी को अल्टीमेटम

निगम के जिम्मेदारों ने जांच करवाने और जोन स्तर पर इसकी मॉनीटरिंग का जिम्मा देने की बजाय एजेंसी को निर्देश देकर खानापूर्ति कर दी। नतीजा एजेंसी ने उपकरणों का सुधार करवाने की जहमत नहीं उठाई। अब एक सप्ताह का समय इसलिए दिया गया ताकि एजेंसी तय स्थानों पर लगवाए गए उपकरणों की जांच और मेंटेनेंस करवा सके। मगर जोन के किसी भी अधिकारी ने कार्रवाई करने के लिए एजेंसी पर दबाव नहीं बनाया।

तय अवधि में सुधार नहीं, इसलिए कार्रवाई

 जांच कराने के बाद एजेंसी को एक सप्ताह का समय दिया गया है। अगर तय समय में सुधार नहीं कराया जाता है,तो जुर्माना किया जाएगा। - लोकेश्वर साहू, अपर आयुक्त, नगर निगम, रायपुर

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना