1500 वार्डों में क्यों हुई कांग्रेस की हार, समीक्षा करेगी पीसीसी; मरकाम ने जिलों से मांगी रिपोर्ट

News - छत्तीसगढ़ के 151 नगरीय निकायों में हुए चुनाव में भले ही कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की हो लेकिन इसके बाद भी वो ऐसे 1500...

Jan 16, 2020, 07:35 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news pcc will review why congress lost in 1500 wards mercam sought report from districts
छत्तीसगढ़ के 151 नगरीय निकायों में हुए चुनाव में भले ही कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की हो लेकिन इसके बाद भी वो ऐसे 1500 वार्डों की समीक्षा करेगी जहां पर कांग्रेस को हार झेलनी पड़ी है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि पार्टी ऐसे वार्डों की समीक्षा के बहाने मंत्री आैर विधायकों का परफार्मेंस भी जांचेगी। क्योकिं इनके निर्वाचन क्षेत्र या गृहक्षेत्रों में ही पार्टी प्रत्याशी हारे हैं।

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आैर पीसीसी चीफ कुछ दिन में ही निकाय चुनाव की समीक्षा आैर पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। कांग्रेस नेताआें का कहना है कि राज्य के 10 में से 10 नगर निगम, 38 में से 28 नगरपालिका आैर 103 नगर पंचायतों में से 63 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। 151 निकायों में कुल 2840 वार्ड हैं इनमें से कांग्रेस ने लगभग 13 सौ वार्डों में जीत हासिल की है जबकि उसे लगभग 15 सौ वार्डों में हार का सामना करना पड़ा है। इनमें विपक्षी दलों के अलावा निर्दलीय पार्षद काबिज हुए हैं। कांग्रेस को चिंता इसी बात की है कि सरकार के एक साल के कार्यकाल में हर वर्ग के लिए योजनाएं लाई गई हैं आैर उनका क्रियान्वयन किया गया है तो फिर इन स्थानों पर हम क्यों हारे। पीसीसी ने हारे हुए वार्ड वाले क्षेत्रों के जिलाध्यक्षों से जानकारी मांगी है।

पंचायत चुनाव का प्रभार भी स्थानीय नेताआें को

पीसीसी ने जनवरी के अंत आैर फरवरी के पहले सप्ताह में हाेने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नेताआें को जिम्मेदारी बांट दी है। संगठन के नेताआें का कहना कि जिस विधायक के इलाके मंे जो पंचायतें आती हैं उसे उस क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है इसी तरह जिले के प्रभारी मंत्रियों उनके प्रभार वाले जिलों के जिला, जनपद आैर ग्राम पंचायतों की समीक्षा करने आैर वहां पर कांग्रेस समर्थित अधिक से अधिक नेताआें को जिताकर लाने की जिम्मेदारी दी गई है।

X
Raipur News - chhattisgarh news pcc will review why congress lost in 1500 wards mercam sought report from districts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना