लोग घर में रहें इसलिए दो पहिया वाहन चालकों को 31 मार्च तक नहीं मिलेगा पेट्रोल, पीडीएस दुकानों में राशन की होगी व्यवस्था

Jashpuranagar News - कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने गुरुवार को मंत्रणा सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण प्रभावी रोकथाम एवं...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news people stay in the house so two wheelers will not get petrol ration for pds shops

कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने गुरुवार को मंत्रणा सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण प्रभावी रोकथाम एवं आमजनों को सुरक्षित बचाव के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि विदेश से आने वाले व्यक्तियों का चिह्नांकन कर उन्हें होम क्वारेंटाइन, आइसोलेशन सेंटर में रखें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी है। साथ ही दूसरे प्रदेश दिल्ली, ओडिशा, केरल एवं अन्य जिले रायपुर, राजनांदगांव से आने वाले लोगों पर भी विशेष निगरानी रखने के लिए कहा है ताकि आमजनों कोरोना वायरस से सुरक्षित रखा जा सके। साथ ही दो पहिया वाहनों के लिए आगामी 31 मार्च तक पेट्रोल नहीं देने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने सभी एसडीएम को अपने-अपने ब्लॉक में लॉकडाउन के दौरान लोगों की सुविधा देने के लिए होम क्वारेंटाइन आइसोलेशन सेंटर बनाने को कहा। साथ ही लोगों की सुविधा के लिए घर तक जरूरी राशन, दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए वाट्स एप नंबर जारी करने के निर्देश दिए है ताकि लोगों को घर तक जरूरी सामान की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। बैठक में एसपी शंकरलाल बघेल, जिपं सीईओ केएस मंडावी, डिप्टी कलेक्टर आरएन पांडेय, चेतन साहू, आकांक्षा त्रिपाठी, एसडीएम योगेंद्र श्रीवास, डीपीएम गनपत नायक, सीएमओ बुनकर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

स्वयं सेवी संस्थाओं का लेंगे सहयोग

बैठक की तस्वीर।

नगरपालिका के अधिकारी एवं स्वयं सेवी संस्थाओं से सहयोग लेकर आमजनों के लिए जरूरी समानों की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मदद लेने के लिए कहा है, ताकि लोगों को अनावश्यक भटकना न पड़े। कलेक्टर क्षीरसागर ने खाद्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिले के सभी उचित मूल्य दुकानों में राशनकार्ड धारियों के दो माह के राशन के रखने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। इस दौरान बाहर से आने वाले मालवाहक गाड़ियों के आवागमन पर रोक नहीं लगाने के निर्देश दिए, ताकि बाहर से लोगों के लिए जरूरी सामान आता जाता रहे। ब्लॉक स्तर पर संभावित आइसोलेशन बेड बढ़ाने और सेंटर में मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क,ऑक्सीजन सिंलेंडर, जरूरी दवाओं की सुविधा उपलब्ध कराने भी कहा गया है।

X
Jashpur News - chhattisgarh news people stay in the house so two wheelers will not get petrol ration for pds shops

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना