बाहर निकलने पर पड़ सकते हैं डंडे, हईवे पर टैंट लगाकर बैठी पुलिस

Jashpuranagar News - पूरा शहर लॉकडाउन है। इसका कड़ाई से पालन हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने सख्ती और तेज कर दी गई है। बेवजह बाहर निकलने...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST

पूरा शहर लॉकडाउन है। इसका कड़ाई से पालन हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने सख्ती और तेज कर दी गई है। बेवजह बाहर निकलने वालों की पहचान की जा रही है। लोग कई बहाने बनाकर घरों से निकल रहे हैं पर पुलिस की पूछताछ में झूठ सामने आ जा रहा है। ऐसे लोगों पर पुलिस के डंडे भी चल रहे हैं। इसलिए फिलहाल बेवजह बाहर जाने से बचें। क्योंकि यह 21 दिन का लॉकडाउन ही हमारे आगे का जीवन तय करेगा।

जिले के सभी थाना व चौकी क्षेत्रों में पुलिस के जवान सड़क पर तैनात हैं। कुनकुरी पुलिस ने हाइवे पर थाने के सामने टैंट लगा लिया है। यहां पर पुलिस की जवान सड़क से गुजर रहे हर वाहन की जांच कर रहे हैं और बेवजह निकलने वालों को सख्त हिदायत भी दी जा रही है। इसी तरह जशपुर शहर में बस स्टैण्ड में यातायात पुलिस, कोतवाली के सामने कोतवाली पुलिस के जवान तैनात हैं। शहर के सभी चौक-चौराहों पर जवान तैनात किए गए हैं। गली मोहल्लों से मुख्य रास्ते पर निकलने वाली सड़कों पर भी जवानों की तैनाती की गई है। जिले के ग्रामीण इलाकों में भी पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी पहुंच रही है। शहर में भी पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी सभी मोहल्लों का लगातार भ्रमण कर रही है। प्रशासनिक अधिकारी भी पुलिस के जवानों को साथ लेकर लॉक डाउन का अच्छी तरह से पालन कराने में सक्रिय है। गुरुवार को दिनभर तहसीलदार व एसडीएम शहर में विभिन्न वार्डों की सड़क पर घूमते रहे।

सुनिए समाज के दुश्मनों के बहाने :शहर के बस स्टैंड में ट्रैफिक पुलिस की जांच कार्रवाई को भास्कर की टीम ने एक घंटे तक देखा। इस दौरान लोग कई तरह के बहाने बनाकर घरों से निकल रहे हैं। एक व्यक्ति ने खुद के बैंक आने की बात बताई और बस स्टैंड की ओर अाने का कारण लघु शंका को बताया। इस बाहरी व्यक्ति ने
खुद को आरसीएम कंपनी का दुकानदार बताया।

मोहल्लों में घूम रहे लोगों तक पहुंची पुलिस

कई लोग सड़क पर तो नहीं निकल रहे हैं पर अपने-अपने मोहल्लों में घूम रहे और जमावड़ा लगा रहे हैं। करबला रोड में कव्वाली मंच के पीछे, डीपाटोली और चीर बगीचा से ऐसी शिकायतें लगातार मिल रही है। गुरूवार की शाम को पुलिस ऐसे इलाकों में कई बार गई और हर बार पुलिस को लोग ग्रुप में मिले। पुलिस की गाड़ी देखते ही ये लोग दौड़कर भाग जाते हैं। पुलिस योजना बना रही है कि अगर ऐसे जमावड़ों पर लगाम नहीं लगा तो और कड़ा रूख अपनाया जा सकता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना