राजधानी में विदेश से लौटे 17 लोगों की पुलिस ने शुरू की खोजबीन, एयरपोर्ट से छिपकर निकले थे

Bastar Jagdalpur News - केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को विदेश से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों की सूची सौंपी है। इस सूची के आधार पर प्रशासन...

Mar 27, 2020, 06:51 AM IST

केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को विदेश से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों की सूची सौंपी है। इस सूची के आधार पर प्रशासन ने जांच की तो पता चला कि इसमें 17 लोग ऐसे हैं, जो जांच करवाए बिना एयरपोर्ट से छिपकर निकल गए। इनमें से ज्यादातर लंदन और दुबई से लौटे थे। इन लोगों की वजह से प्रशासन तो बेचैन है ही, अाम लोगों को भी खतरा बढ़ गया है। इसलिए शासन ने इनकी तलाश का काम पुलिस को सौंप दिया है।

एडीएम विनीत नंदनवार ने बताया कि इन सभी यात्रियों को हर हाल में डाक्टरी जांच तुरंत करवानी होगी। जांच रिपोर्ट पुलिस औैर प्रशासन को अनिवार्य तौर पर देनी है। किसी भी तरह की जानकारी छिपाने पर ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बिना जांच के घूमना दूसरे लोगों की जान से खिलवाड़ करना माना जाएगा। प्रशासन ने इनकी सूची जारी करते हुए कहा कि इनके बारे में कोई भी व्यक्ति टोल-फ्री नंबर 104 पर सूचना दे सकता है।

विदेश यात्रा: जानकारी छिपाई कारोबारी और दामाद पर केस

जगदलपुर | बस्तर में अब तक ऐसे आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं जो विदेश से लौटे हैं लेकिन उन्होंने प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी है। प्रशासन ने गुरुवार को इस पर कड़ाई बरती और प्रतापगंज पारा में रहने वाले कारोबारी और उसके दामाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। कारोबारी का दामाद हाल ही में विदेश से लौटा था, जब अफसरों ने पूछताछ शुरू की तो परिवार ने पहले जानकारी छिपा दी। जब अफसरों ने सबूत दिए तो उन्होंने सच्चाई स्वीकारी। जिसके बाद पुलिस ने जानकारी छिपाने, महामारी को फैलाने जैसी धाराओं में दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

पुलिस को इनकी तलाश

{उम्मे कुलसुम सोमन्ना {तरण टाइन {फूंग ए फुक {सिमरत {मेगाबाई {मनिया बाई {बाई सोहना {दास टीकम {सुलक्षणी कुकरेजा {मुकेश कुमार {कुमार अनीश {कुमार आयुष {बाई शबीता {मनधानी शिवम {शिवम अग्रवाल {पुष्कर त्यागी {अजय राव।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना