पीएससी मेंस के रिजल्ट में देरी, नई भर्ती के लिए 26 काे जारी हाेगा नाेटिफिकेशन

News - छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (पीएससी) राज्य सेवा परीक्षा-2019 के नोटिफिकेशन 26 नवंबर को ही जारी करेगा, लेकिन इस बार पदों की...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news psc mains result delayed notification will be issued for new recruitment 26
छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (पीएससी) राज्य सेवा परीक्षा-2019 के नोटिफिकेशन 26 नवंबर को ही जारी करेगा, लेकिन इस बार पदों की संख्या काफी कम होगी। अभी तक तीन विभागों ने ही करीब 35 पदों की जानकारी आयोग को भेजी है। ऐसे में करीब सवा सौ पदों को लेकर ही नया नोटीफिकेशन जारी किया जाएगा। बाद में पदों की संख्या को बढ़ाने का प्रस्ताव है। इधर, पीएससी-2018 मेंस का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हो सका है। हालांकि आयोग के अफसरों ने बताया है कि इसी महीने के अंत तक मेंस का रिजल्ट जारी हो जाएगा। मूल्यांकन का काम अंतिम दौर में चल रहा है। सभी विभागों से पदों की जानकारी मांगी जा रही है। बताया गया है कि इस बार भी पदों की संख्या शुरुआत में कम पद जारी होंगे, लेकिन बाद में इसके बढ़ने की उम्मीद है। पीएससी-2018 की भर्ती प्रक्रिया के तहत मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद ही साक्षात्कार का टाइम-टेबल घोषित किया जाएगा।

कोर्ट में नहीं गया है मामला

अभी तक पीएससी-2018 की परीक्षा का कोई भी मामला कोर्ट में नहीं गया है। मुख्य परीक्षा के परिणाम के बाद यदि सबकुछ बेहतर रहा तो दिसंबर महीने में ही भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसी के साथ पीएससी-2019 के लिए आवेदन भी शुरू हो जाएंगें। पिछले कुछ सालों से पीएससी की परीक्षा लगातार हो रही है। एक साल के भीतर परीक्षा की पूरी प्रक्रिया खत्म हो जा रही है। आयोग इसे यूपीएससी पैटर्न में लाने की कवायद में लगा है।

X
Raipur News - chhattisgarh news psc mains result delayed notification will be issued for new recruitment 26
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना