• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • News
  • Raipur News chhattisgarh news puri shirdi special train from today seats are empty only 24 hours before the announcement the remaining trains on the same route are packed

पुरी-शिर्डी स्पेशल ट्रेन अाज से, सिर्फ 24 घंटे पहले घोषणा होने से सीटें खाली, इसी रूट की बाकी ट्रेनें पैक

News - पुरी से सांई नगर शिर्डी के बीच चार फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा मंगलवार को की गई। सिर्फ एक दिन पहले ही...

Dec 04, 2019, 08:41 AM IST
पुरी से सांई नगर शिर्डी के बीच चार फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा मंगलवार को की गई। सिर्फ एक दिन पहले ही रेलवे प्रशासन ने सूचना भेजकर ट्रेन की समय-सारणी को लागू कर दिया। यह स्पेशल ट्रेन प्रत्येक बुधवार को पुरी से शिर्डी के लिए चलेगी। गुरुवार को रायपुर पहुंचेगी। सिर्फ एक दिन पहले ट्रेन की जानकारी दी गई और इस कारण बुधवार को थर्ड एसी में 224 और स्लीपर में 572 बर्थ खाली है। इधर, पुरी-शिर्डी के बीच नियमित चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन में स्थिति बिल्कुल उलट है। इस ट्रेन में डेढ़ सौ से अधिक वेटिंग है और तत्काल टिकट के लिए मारामारी चल रही है। कंफर्म बर्थ के लिए चार-चार महीने पहले यात्रियों ने टिकट बुक कराया है। यदि रेलवे द्वारा इस स्पेशल ट्रेन की घोषणा महीनेभर पहले भी कर दी जाती, तो यात्रियों को बड़ी राहत मिल सकती थी। रेलवे के अचानक फैसले से यात्रियों को बहुत अधिक सुविधा मिलने की उम्मीद नहीं है।

25 दिसंबर तक ही चलेगी : पुरी से साईंनगर शिर्डी के बीच 08429 नंबर के साथ तथा साईंनगर शिर्डी से 08430 नंबर के साथ चार फेरों के लिए यह ट्रेन चलेगी। इस स्पेशल ट्रेन को पुरी, संबलपुर, टीटलागढ़ व रायपुर होते हुए शिर्डी चलाई जाएगी। पुरी से चलने वाली ट्रेन 4 से 25 दिसंबर तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी अौर प्रत्येक शुक्रवार को शिर्डी से पुरी के बीच 6 से 27 दिसंबर के बीच ट्रेन रवाना होगी। जबकि इस ट्रेन को जनवरी के पहले हफ्ते तक चलाना चाहिए, ताकि नए साल में लोगों को बेहतर विकल्प मिल सके। इस ट्रेन में 02 एसएलआर 03 सामान्य श्रेणी 09 स्लीपर और 4 थर्ड एसी कोच की सुविधा दी गई है।

साउथ बिहार एक्सप्रेस का स्टॉपेज बढ़ा : रायगढ़-बिलासपुर के बीच यात्रा करने वाले दैनिक यात्रियों की मांग को देखते हुए राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस का अस्थायी ठहराव तीन स्टेशनों में देने का फैसला किया गया है। 4 से 18 दिसंबर तक बाराद्वार, जांजगीर नैला एवं जयरामनगर स्टेशनों में 2 मिनट का स्टॉपेज दिया गया है। दुर्ग से राजेंद्र नगर पटना जाने वाली इस ट्रेन से बड़ी संख्या में रोजाना लोकल पैसेंजर सफर करते हैं, लेकिन जर्जर व पुराने कोच के साथ इस ट्रेन को चलाया जा रहा है।



बाद में शुरू हुई ट्रेनों में एलएचबी कोच लगा दिया गया है, लेकिन लंबी की यह गाड़ी पुराने रैक के साथ चल रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना