रैपिड रिस्पांस टीम सर्वे में जुटी, बाहर से आने वालों की संख्या 507 पहुंची

Ambikapur News - कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने लाॅकडाउन के साथ की गई नाकेबंदी के बाद भी बाहर से आने वाले लोगों की...

Mar 27, 2020, 06:26 AM IST
Ambikapur News - chhattisgarh news rapid response team surveyed number of visitors from outside reached 507

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने लाॅकडाउन के साथ की गई नाकेबंदी के बाद भी बाहर से आने वाले लोगों की संख्या कम नहीं हो रही है।

स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम गुरुवार को शहर सहित जिले में घर-घर जाकर सर्वे की तो एक ही दिन में 100 ऐसे लोगों के बारे में पता चला जो बीते दो दिनों में दूसरे प्रांत से जिले में पहुंचे हैं। इससे बाहर से जिले में आने वालों की संख्या 507 पहुंच गई और सभी को घर में ही 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

इस बीच विदेश से आने वाले दो और लोगों का सैंपल गुरुवार को लिया गया। इनको भी घर में रहने हिदायत दी गई है। बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ते ही जा रही है। क्योंकि ये लोग खुद सामने नहीं आ रहे हैं। सीएमएचओ डाॅ. पीएस सिसोदिया का कहना है कि यदि ये खुद सामने आकर जांच करा ले तो इस बीमारी को रोकने में बड़ी सफलता मिल जाएगी। उन्होंने डायल 104 नंबर पर कोरोना के संबंध में जानकारी देने का आह्वान किया है।

ब्लाॅक में सर्वे कर रहीं टीमें

बाहर से आने वालों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर ब्लाक में छह-छह रैपिड रिस्पांस टीम बनाई गई हैं। हर टीम में दो-दो सदस्य है। ये घर-घर जाकर बाहर से आने वाले लोगों के बारे में पता लगा रहे हैं। कोई मिलता है तो उसका स्वास्थ्य जांच किया जा रहा है और कोरोना संदिग्ध मानते हुए घर में क्वारेंटाइन कर दिया जा रहा है।


क्वारेंटाइन सेंटर बनाया

शासन के निर्देश पर कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सभी निजी क्लीनिक को अधिग्रहित कर लिया गया है। इसमें मानव संसाधान सहित अस्पताल में उपलब्ध अन्य संसाधन भी शामिल हैं। इसके साथ अग्रसेन धर्मशाला में 20 बेड का क्वारेंटाइन सेंटर बना दिया गया है।

कुल कोरोना संदिग्ध- 507

जांच के लिए सैंपल लिया गया- 14

रिपोर्ट आई- 6 (सभी निगेटिव)
रिपोर्ट पेंडिंग- 8


जिले में अभी तक की स्थिति


शहर में बाहर से आने वालों का पता लगाने में जुटी रैपिड रिस्पांस टीम

X
Ambikapur News - chhattisgarh news rapid response team surveyed number of visitors from outside reached 507

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना