कर्ज योजना के नाम से वसूली, युवक गिरफ्तार

News - रायपुर| समाज कल्याण विभाग के लोन योजना के नाम से वसूली करने वाले जय मसीह को पुलिस ने शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया...

Sep 14, 2019, 07:43 AM IST
रायपुर| समाज कल्याण विभाग के लोन योजना के नाम से वसूली करने वाले जय मसीह को पुलिस ने शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से कर्ज लेने वालों की सूची मिली है। पुलिस को शक है कि विभाग के कर्मचारियों से उसकी सांठगांठ है, जिनके माध्यम से कर्ज लेने वालों की जानकारी निकालता था। फिर उनके घर जाकर वसूली करता था। पुलिस कर्मचारियों की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक पारस नगर के मोहम्मद इरफान का कारोबार है। उन्होंने 2018 में समाज कल्याण विभाग के निशक्तजन वित्त विकास योजना के तहत कर्ज लिया।

हर महीने उसके खाते में किश्त जमा कर रहे हैं। उनके पास 20 अगस्त को श्याम नगर का जय मसीह आया। उसने खुद को विभाग का कर्मचारी बताया। उसने एक नोटिस दिया, जिसमें नियमित रूप से किश्त जमा नहीं पर जुर्माना की बात लिखी हुई थी। कर्ज निरस्त करने की चेतावनी दी थी। आरोपी ने उनसे 400 रुपए मांगा और वहां चला गया। इरफान डर गया था। वह चिट्ठी लेकर दो दिन बाद विभाग पहुंचा। वहां अधिकारियों को चिट्ठी दिखाई और कहा कि वह हर महीने किश्त जमा कर रहा है। इसके बाद भी उनके ऊपर जुर्माना लगाया है। अधिकारियों ने चिट्ठी को फर्जी बताया। तब उन्होंने पुलिस में शिकायत की। पुलिस के अनुसार आरोपी ऐसे दो दर्जन से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुका है। उनसे 300-400 रुपए लेता है। उसके बाद ऐसे कई लोगों की जानकारी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना