सप्रे मैदान: स्थानीय नर्सरी से ही खरीदेंगे घास, एक हफ्ते में काम शुरू करेगी एजेंसी

News - रायपुर

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news sapre ground will buy grass from local nursery agency will start work in a week
रायपुर
डीबी स्टार ने 10 नवंबर के अंक में 45 दिन में घास उगाने का ठेका, एजेंसी ने पंजाब से मंगाए बीज जो डेढ़ साल बाद भी नहीं उग पाए शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था। इसकी पड़ताल मेें सामने आया कि जून 2018 में सप्रे मैदान की मिट्‌टी निकालकर घास लगाने का ठेका दिया था। जिसके 17 माह बाद भी काम पूरा नहीं हो पाया है। वहीं, एजेंसी ने जलवायु के विपरीत पंजाब से घास के बीज मंगवाकर मैदान में छिड़काव करवाया गया। लेकिन यहां की जलवायु उसके अनुकूल नहीं होने की वजह से यह नहीं उग पाया। वहीं, इस मैदान में रोजाना युवाओं के खेलने और मवेशियों के विचरण की वजह से भी यह घास नहीं उग पाई है। अब एजेंसी ने नर्सरी से ही घास खरीदकर इसकी रोपाई करने की तैयारी की है। इसका कार्य एक हफ्ते में शुरू कर दिया जाएगा।

मैदान कुछ दिनों के लिए रहेगा बंद

एजेंसी का कहना है कि मैदान 24 घंटे खुला रहता है। जिसकी वजह से घास की रोपाई करने के बाद भी उन्हें उगने का पर्याप्त समय नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए निगम को इसकी सुरक्षा व्यवस्था भी बनानी पड़ेगी, जिसके बाद ही सटीक तरीके से कार्य पूरा हो पाएगा।

DB Star

घास दोबारा रोपने के लिए निर्देश

 एजेंसी को इसके लिए निर्देशित कर दिया गया है। अगले सप्ताह तक कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए रोपा के जरिए ही घास उगाई जाएगी। - ईश्वर टावरे, असिस्टेंट इंजीनियर, जोन-7

follow-up

X
Raipur News - chhattisgarh news sapre ground will buy grass from local nursery agency will start work in a week
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना