एथलेटिक्स में सरगुजा और बस्तर आगे, बास्केटबॉल में कोई टीम नहीं

News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर . रायपुर स्टेट लेवल टूर्नामेंट में रायपुर संभाग के खिलाड़ी पूरी तरह फेल रहे। किसी भी इवेंट...

Dec 04, 2019, 08:41 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news sarguja and bastar ahead in athletics no team in basketball
स्पोर्ट्स रिपोर्टर . रायपुर

स्टेट लेवल टूर्नामेंट में रायपुर संभाग के खिलाड़ी पूरी तरह फेल रहे। किसी भी इवेंट में रायपुर संभाग क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय नहीं कर सका। जबकि सरगुजा और बस्तर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक मेडल जीते।

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की ओर से कराए जा रहे स्टेट लेवल टूर्नामेंट में सरगुजा के ब्वॉयज खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट के दूसरे दिन मंगलवार को एथलेटिक्स इवेंट में सरगुजा के खिलाड़ियों ने पांच गोल्ड, तीन सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं बस्तर के खिलाड़ियों ने तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए। इसके अलावा बास्केटबॉल अंडर-14 और अंडर-19 गर्ल्स-ब्वॉयज कैटेगरी में केवल एक-एक टीमों ने भाग लिया। जिसके चलते छत्तीसगढ़ की बास्केटबॉल की टीम इस साल नेशनल चैंपियनशिप में नहीं उतर पाएगी। टूर्नामेंट में पांच संभाग के 1 हजार खिलाड़ी शामिल हो रहे है।

हैंडबॉल: दुर्ग संभाग को दोहरा गोल्ड

दुर्ग संभाग की ब्वॉयज हैडबॉल टीम ने स्टेट चैंपियनशिप में दोहरा गोल्ड हासिल किया। अंडर-19 कैटेगरी में दुर्ग ने बिलासपुर को एकतरफा मुकाबले में 23-0 से हराकर गोल्ड जीता। बस्तर की टीम तीसरे स्थान पर रही। वहीं अडर-14 ब्वॉयज कैटेगरी में दुर्ग ने बस्तर को 22-1 से हराया।

कबड्‌डी: बस्तर की गर्ल्स टीम चैंपियन

अंडर-19 गर्ल्स कैटेगरी में हुए कबड्डी के मुकाबले में बस्तर संभाग की गर्ल्स टीम ने दुर्ग संभाग को रोमांचक मुकाबले में दो पॉइंट से हराया। मुकाबले के अंत में दोनों टीमों के बीच स्कोर 16-14 रहा। वहीं ब्वॉयज कैटेगरी में दुर्ग ने बिलासपुर को रोमांचक मुकाबले में 21-19 से हराकर खिताब जीता।

आर्चरी: दुर्ग को दो गोल्ड समेत 5 मेडल

आर्चरी में दुर्ग संभाग के खिलाड़ियों ने दो गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता। अंडर-14 ब्वॉयज में दुर्ग के ढ़ालसिंह ने गोल्ड और किशन ने सिल्वर जीता। वहीं अंडर-19 ब्वॉयज में दूरभाष ने गोल्ड, राजेंद्र ने सिल्वर और जावेंद्र ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया।

X
Raipur News - chhattisgarh news sarguja and bastar ahead in athletics no team in basketball
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना