श्रेयांश ने तीन गेम और 57 मिनट में जीता साल का पहला सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट

News - सिटी रिपोर्टर . रायपुर छत्तीसगढ़ के बैडमिंटन खिलाड़ी श्रेयांश जायसवाल ने अॉल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट...

Nov 11, 2019, 07:42 AM IST
सिटी रिपोर्टर . रायपुर

छत्तीसगढ़ के बैडमिंटन खिलाड़ी श्रेयांश जायसवाल ने अॉल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। सीनियर रैंकिंग में यह उनका साल का पहला खिताब है। इसके पहले गुजरात में 2017 में हुए टूर्नामेंट में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। जोधपुर में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को छत्तीसगढ़ के श्रेयांश और महाराष्ट्र के कौशल धर्मामेर के बीच रोमांचक मुकाबला रहा।

पहला गेम कौशल ने 21-8 से जीतकर हमारे खिलाड़ी पर दबाव बना लिया था। लेकिन इसके बाद श्रेयांश ने शानदार वापसी की और 21-17 से जीत हासिल कर मुकाबला 1-1 से रोमांचक कर दिया। इसके बाद फाइनल गेम में श्रेयांश ने पलटकर नहीं देखा और 21-17 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। दोनों खिलाड़ी 57 मिनट तक बैडमिंटन कोर्ट में रहे। इसके पहले हुए सेमीफाइनल में श्रेयांश ने रघु को 21-15, 21-18 से मात दी थी। मुकाबला जीतने के बाद श्रेयांश ने अपने लक्ष्य काे लेकर कहा कि इस प्रदर्शन को बरकरार रखना है। वहीं इंटरनेशनल चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए टॉप-50 में जगह बनानी है।

असम में मिली हार का लिया बदला

फरवरी में असम में हुए सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में श्रेयांश मेन ड्रॉ से ही बाहर हो गए थे। प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए हुए मुकाबले में श्रेयांश को कौशल ने तीन गेम के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-1 से हराया था। इसमें कौशल ने पहला गेम 21-10 से जीता। इसके बाद श्रेयांश ने उन्हें 21-13 से मात देकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। लेकिन अंतिम गेम में काैशल ने श्रेयांश को 21-13 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

इंटरनेशनल चैंपियनशिप में एेसा रहा प्रदर्शन

2016

सिंगापुर इंटरनेशनल में ब्रॉन्ज जीता।

2016 रैंकिंग में रहे थे इंडिया नंबर-1

श्रेयांश जायसवाल 2016 में देश के नंबर-1 सीनियर बैडमिंटन खिलाड़ी बन थे। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया(बाई) की ओर से जारी की गई सीनियर रैंकिंग में श्रेयांश ने 2607 पॉइंट के साथ पहले पायदान पर जगह बनाई थी। श्रेयांश ऐसा करने वाले राज्य के पहले खिलाड़ी हैं।

2017

नेपाल इंटरनेशनल में गोल्ड जीता।

बांग्लादेश इंटरनेशनल में सिल्वर जीता।

ईरान इंटरनेशनल में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना