मालगाड़ियों से हो रही है लकड़ी की तस्करी, लौह अयस्क के नीचे दबाकर भेजी जा रही है बड़ी खेप

Bastar Jagdalpur News - जगदलपुर| दक्षिण बस्तर से सागौन सहित दूसरी इमारती लकड़ियों की तस्करी लगातार जारी है। इस पर कोई लगाम नहीं लगाई जा...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST

जगदलपुर| दक्षिण बस्तर से सागौन सहित दूसरी इमारती लकड़ियों की तस्करी लगातार जारी है। इस पर कोई लगाम नहीं लगाई जा सकी है। बताया जाता है कि तस्कर मालगाड़ियों में भरे लौह अयस्क में लकड़ियों को दबाकर इसे विशाखापटनम की तरफ भेज रहे हैं। वहीं इस पर कोई निगरानी ही नहीं की जा रही है। बीते एक साल में दो बार जगदलपुर में मालगाड़ी से अवैध रूप से लेकर जाई जा रही सागौन की लकड़ियों को जब्त किया जा चुका है। दोनों ही मामलों में आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। ऐसे में आरोपी अब भी सागौन की तस्करी करते चले जा रहे हैं।

अभी हाल मंगलवार रात में पकड़ी गई करीब 1 लाख रुपए कीमत की सागौन की लकड़ियों के साथ इस बार भी आरोपी गिरफ्त से छूट गए। दरअसल दक्षिण बस्तर में सक्रिय तस्कर इसे मालगाड़ियों में छिपा देते हैं, जिसे विशाखापटनम पहुंचते ही तस्कर इसे निकाल लेते हैं। इन हालातों में आरोपियों तक न तो वन विभाग और न ही आरपीएफ पहुंच सकी है। वहीं आरपीएफ महज लकड़ियों की जब्ती और वन विभाग सुपुर्दगी लेने तक सीमित होकर रह गए हैं। मालूम हो कि पिछली बार करीब 6 महीने पहले हुई कार्रवाई में भी इसी प्रकार बड़े पैमाने पर लकड़ियां जब्त की गई थीं, जिसे वन विभाग के हवाले कर दिया गया था।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना