प्रदेश का पहला एसी बस स्टाॅप राजधानी में, एेसे 10 बनेंगे

News - राजधानी में प्रदेश का पहला एयरकंडीशंड बस स्टाॅप तैयार कर लिया गया है। इसे जल्दी शुरू किया जाना है। यह प्रयोग सफल...

Nov 11, 2019, 07:46 AM IST
राजधानी में प्रदेश का पहला एयरकंडीशंड बस स्टाॅप तैयार कर लिया गया है। इसे जल्दी शुरू किया जाना है। यह प्रयोग सफल रहा तो शहर में ही करीब दस जगहों पर ऐसे ही एयरकंडीशंड बस स्टाॅप तैयार किए जाएंगे।

बसों का इंतजार करने वाले लोगों को धूप और बारिश से बचाने के लिए नगर निगम एसी बस स्टाॅप बना रहा है। शहर का पहला एसी बस स्टाॅप खालसा स्कूल के सामने आकार ले रहा है। यह पूरा होने की कगार पर है। इसमें फिनिशिंग का काम बाकी है।

शहर में आधुनिक तथा एसीयुक्त बस स्टाॅप की योजना करीब चार साल पुरानी है। इसके लिए कई बार प्रस्ताव तैयार किया गया और टेंडर भी लगाया गया, लेकिन रुचि लेने वाली कंपनियां ही सामने नहीं आईं। कुछ तकनीकी वजहों से भी मामला इतने दिनों तक अटका रहा। शहरी बस यातायात समिति की ओर से पीपीपी मोड पर बस स्टाॅप तैयार किया जा रहा है। बसों के आने-जाने की जानकारी के लिए स्टाॅप के अंदर बसाें की टाइमिंग का डिस्प्ले सिस्टम, एटीएम और मनोरंजन के लिए टीवी इत्यादि की भी व्यवस्था करनी है। सुरक्षा के लिए यहां एक गार्ड भी तैनात रहेगा।

इन जगहों पर होंगे स्टैंड

निगम अफसरों के अनुसार डीकेएस अस्पताल के सामने, केनाल रोड, घड़ी चौक, विवेकानंद आश्रम, जेल रोड सहित कुछ अन्य जगहों पर एसी बस स्टाॅप बनाए जाने की योजना है। पहला बस स्टाॅप शुरू होने के बाद बाकी जगहों पर भी इसका काम शुरू होगा।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना