संक्रमण से बचने एक-एक मीटर दूरी बनाकर सामान लें: सीएमओ

Bastar Jagdalpur News - किरंदुल| दुकानों से सामग्री खरीदने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के नियम का पालन जरूरी किया गया है। कोरोना...

Mar 27, 2020, 06:31 AM IST

किरंदुल| दुकानों से सामग्री खरीदने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के नियम का पालन जरूरी किया गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रभावी उपाय के अंतर्गत कतार में लगाकर ग्राहकों को सामान देना होगा। कतार में खड़े दो लोगों के बीच कम से कम 1 मीटर की दूरी रखना होगा। दूरी के नियम का पालन नहीं किये जाने पर दुकानदारों को सामग्री बेचने से रोक दिया जाएगा। यह बातें मुख्य नगर पालिका अधिकारी आरपी नेताम ने दुकानदारों से कहीं।

उन्होंने बताया कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्र की सभी दुकानों को दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करना होगा। इसके लिए लोगों को लगातार समझाइश देने के साथ ही प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस काम में नगर पालिका के अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी लगे हुए हैं। सीएमओ ने कहा कि दुकानों के सामने गोले बनवाए जा रहे हैं। जहां पर खड़े होकर व्यक्ति समानों की खरीदी करेंगे। नेताम ने कहा कि कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने महामारी अधिनियम के अंतर्गत अति आवश्यक दुकानों को छोड़ कर तमाम दुकानों के खोलने पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। छूट वाले दुकानों को भी सुबह 9 से शाम 3 बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना