बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के घर में मूल्यांकन पर शिक्षकों ने की आपत्ति

Ambikapur News - शिक्षकों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण काम करना संभव नहीं छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा कक्षा 10वीं एवं...

Mar 27, 2020, 06:25 AM IST
शिक्षकों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण काम करना संभव नहीं

छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा कक्षा 10वीं एवं 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने के लिए जारी दिशा-निर्देश के तहत मूल्यांकन केंद्र से उत्तर पुस्तिका प्राप्त कर घर में मूल्यांकन कराने का निर्णय का शालेय शिक्षक संघ सरगुजा ने आपत्ति की है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसके रोकथाम के लिए पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में भी शासन स्तर पर लॉग डाउन किया गया है। ऐसी स्थिति में मूल्यांकन के लिए उत्तर पुस्तिका के डिस्ट्रीब्यूशन से कोरोना वायरस के फैलाव का खतरा बढ़ेगा, जिसके मद्देनजर संगठन के माध्यम से मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, शिक्षा मंत्री छत्तीसगढ़ शासन, मुख्य सचिव, शिक्षा सचिव छत्तीसगढ़ शासन सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर को व्हाट्सएप के माध्यम से ज्ञापन सौंपकर उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए वर्क टू होम के दिशा निर्देश को अति शीघ्र स्थगित करने का मांग करेगी।

जिला अध्यक्ष शालेय शिक्षक संघ सरगुजा सर्वजीत पाठक ने कहा कि 21 दिन के लॉक डाउन के बाद इस संक्रमण पर नियंत्रण के पश्चात अपनी पूरी ताकत झोंक कर शासन की इस कार्य को युद्ध स्तर पर करने का आश्वासन देते हैं।

वर्तमान में वर्क टू होम के अंतर्गत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाना उचित नहीं होगा, इसमें कई तरह की विसंगतियां पैदा होंगी और आने वाले समय में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो सकता है। इसलिए ज्यादा जरूरी वर्तमान संकट से निजात पाना और उस दिशा में व्यापक सुरक्षात्मक उपाय करना जरूरी है अधिकारियों को ज्ञापन भेजने का काम संगठन के माध्यम से किया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना