नृत्य में पिरोई राज्य की संस्कृति, निबंध में बताई हिंदी की ताकत और अहमियत

News - मैट्स विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग की ओर से हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह के तहत शुक्रवार को...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news the culture of piroi state in dance the strength and importance of hindi in the essay
मैट्स विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग की ओर से हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह के तहत शुक्रवार को छात्र-छात्राओं के लिए सांस्कृति कार्यक्रम और निबंध प्रतियाेगिता आयोजित की गई। विद्यार्थियों ने पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य की प्रस्तुति दी। उन्होंने नृत्य मे राज्य की संस्कृति पिरोई। विभाग अध्यक्ष डॉ. रेशमा अंसारी ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर हिंदी का महत्व, वैश्वीकरण और हिंदी, राजभाषा के रूप में हिंदी का महत्व जैसे विषयों पर निबंध प्रतियोगिता रखी गई, जिसमें छात्र-छात्राओं ने हिंदी की ताकत और अहमियत अपने शब्दों में समझाई। छात्रा भाग्यश्री कश्यप, निधि वर्मा, मोना साहू, सारिका श्रीवास्तव, सुभांशु मिश्रा और निशिता पाल ने छत्तीसगढ़ी लाेक गीतों की प्रस्तुति दी।

विजेता आज होंगे सम्मानित

डॉ. रेशमा अंसारी ने बताया कि हिंदी दिवस समारोह का आज शनिवार को अंतिम दिन है। मैट्स परिसर स्थित इम्पेक्ट केंद्र में सुबह 11.30 बजे से शुरू होने वाले कार्यक्रम में अलग-अलग प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

सिटी रिपोर्टर . रायपुर

CAMPUS इनसाइडर

X
Raipur News - chhattisgarh news the culture of piroi state in dance the strength and importance of hindi in the essay
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना