जरूरतमंदों को सुबह 9 से रात 9 बजे तक मिलेगा मुफ्त खाना, कॉल करें मो. 7667256734

Ambikapur News - भोजन के अलावा राशन पहुंचाया जाएगा जरूरतमंदों तक, फंसे लोग दूसरे जिलों से आए हैं कमाने-खाने कोरोना के संकट में...

Mar 27, 2020, 06:25 AM IST
Ambikapur News - chhattisgarh news the needy will get free food from 9 am to 9 pm call mo 7667256734
भोजन के अलावा राशन पहुंचाया जाएगा जरूरतमंदों तक, फंसे लोग दूसरे जिलों से आए हैं कमाने-खाने

कोरोना के संकट में फंसे लोगों के लिए शहर की मां महामाया मंदिर समिति द्वारा मुफ्त भोजन के इंतजाम किए गए हैं। सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक बारह घंटे यह सेवा संचालित होगी।

समिति द्वारा इसके लिए मोबाइल नंबर जारी किया गया है। मोबाइल नंबर 7667256734 पर फोन करने पर तत्काल उसके पास भोजन पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा कहीं से कोई राशन की डिमांड करता है उसे चावल, दाल पहुंचाई जा रही है। कई लोगों ने फोन कर कहा है कि वे खुद से खाना बना लेंगे। विधायक और मंत्री टीएस सिंहदेव महामाया मंदिर के संरक्षक हैं। समिति से जुड़े अंचल ओझा ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंहदेव के नेतृत्व में उनकी टीम इसमें काम कर रही है।

शहर के सभी 48 वार्डों में ऐसे लोगों की मदद के लिए व्यवस्था की गई है। दूसरे जिलों के अलावा पड़ोसी राज्यों के लोग जो यहां कमाने खाने के लिए आते रहते हैं ऐसे लोग फंसे हुए हैं। इन्हें भूखे न रहना पड़ा। इसके लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अलावा कई बुजुर्ग और निराश्रित हैं जिनका कोई सहारा नहीं है। गुदरी बाजार, कंपनी बाजार सहित अलग-अलग इलाकों में ये लोग फुटपाथ पर रहते हैं।

खाना पहुंचाने वाली टीम के सदस्य।

सभी 48 वार्डों में मदद के लिए कार्यकर्ताओं को जोड़ा गया है

कांग्रेस ने शहर के सभी वार्डों में जरूरतमंद लोगों को भोजन सहित जरूरी सेवाएं देने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को लगाया है। सभी 48 वार्डों में कार्यकर्ताओं को इससे जोड़ा गया है। सभी के मोबाइल नंबर महामाया मंदिर समिति ने जारी किए हैं। किसी इलाके से इस नंबर पर कोई फोन करता है तो उस इलाके के कार्यकर्ता को तत्काल फोन कर मदद पहुंचाने को कहा गया है। कार्यकर्ताओं को जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ खुद की सुरक्षा का ख्याल रखने को कहा गया है। समिति द्वारा भोजन के साथ ऐसे लोगों को मास्क भी दिए जा रहे हैं।

ढाई सौ लोग हैं शहर में फंसे, जिन्हें टीम पहुंचाएगी मुफ्त भोजन

जिला पंचायत उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता के अनुसार शहर बाहरी लोग करीब ढाई सौ हैं जो अलग-अलग इलाकों के हैं और कोरोना की वजह से कर्फ्यू के कारण अपने घर तक नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे लोगों की संख्या करीब ढाई सौ है जिन्हें महामाया मंदिर की ओर से भोजन का प्रबंध किया गया है। वहीं चालीस से अधिक बुजुर्ग और निराश्रित हैं जिनका कोई सहारा नहीं है। ऐसे लोगों तक भोजन पहुंचाया जा रहा है। वहीं जो लोग राशन की डिमांड कर रहे हैं उन्हें चावल, दाल का पैकेट बनाकर उन तक पहुंचाया जा रहा है। पांच किलो चावल और आधा किलो दाल दिया जा रहा है।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news the needy will get free food from 9 am to 9 pm call mo 7667256734

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना