336 पंचायतों के सरपंच सचिव 1 माह की राशि देंगे

Anchalik News - जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम की अपील पर अब जिले की 336 पंचायतों के सरपंच सचिव भी सीएम सहायता कोष के लिए अपने...

Mar 27, 2020, 06:46 AM IST

जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम की अपील पर अब जिले की 336 पंचायतों के सरपंच सचिव भी सीएम सहायता कोष के लिए अपने वेतन से 6 लाख 72 हजार की राशि जमा कराएंगे। वेतन व मानदेय से 1-1 हजार की कटौती करने जिला सीईओ को आग्रह पत्र सौंपेगे। मंगलवार को जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम ने कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी भागीदारी निभाने एक माह का वेतन 10250 रुपए सीएम सहायता कोष में जमा करने सोशल मीडिया में अपील जारी की थी।

उन्होंने अपील करने के अलावा सचिव संघ के जिला अध्यक्ष प्रवीण साहू व ब्लाक स्तर के पदाधिकारियों से दूरभाष पर संपर्क कर सहायता कोष में स्वेच्छा से राशि देने की अपील किया की थी। प्रवीण साहू ने कहा जिले के 336 सचिवों से वेतन से 1 हजार रुपए प्रत्येक सचिव को देने के लिए सहमति बनाई गई है।

इसी तरह पांचो ब्लाक के सरपंच संघ अध्यक्ष से भी संपर्क करने पर मानदेय से 1 हजार देने के लिए सहमत हुए हैं। बलदेव राज ठाकुर सरपंच संघ अध्यक्ष, प्रेमलाल ध्रुव अध्यक्ष सचिव संघ मैनपुर, राजकुमार प्रधान सरपंच संघ अध्यक्ष, केबी ठाकुर सचिव संघ अध्यक्ष देवभोग, मनीष ध्रुव सरपंच संघ अध्यक्ष अनुज ठाकुर गरियाबंद, लेखराम धुर्वा सरपंच संघ अध्यक्ष, अम्बा चन्द्राकर छुरा, होमन साहू सरपंच संघ अध्यक्ष गोविंद साहू फिंगेश्वर ने कहा कि अपने अपने ब्लाक के सभी सरपंचों से राय लेकर जिला सीईओ विनय लहंगे को अपनी सहमति भेज दी है।

कई ने जमा कराई राशि

जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति ठाकुर ने सहायता कोष में 2 माह का वेतन 30 हजार, गरियाबंद नपा अध्यक्ष गफ्फू मेमन ने तीन माह का वेतन, देवभोग जिपं उपाध्यक्ष सुखचन्द बेसरा एक माह का मानदेय जमा करवा चुके हैं। जनप्रतिनिधियों की इस नेक पहल के बाद देवभोग के व्यापारी पंकज अग्रवाल ने 11 हजार, कांग्रेसी नेता अरविंद राजपुरोहित ने 11 हजार, शिक्षक प्रियेन्द्र राजपूत ने 5 हजार जमा रुपए सीए सहायता कोष में जमा करवा दिया है। कांग्रेसी नेता मनोज मिश्रा, तपेश्वर ठाकुर, सुरेश मनिकपुरी, अल्तमस खान ने भी मुख्यमंत्री कोष में रासि जमा कराई है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना