थोक मंडी सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक ही खुलेगी

Dhamtari News - श्यामतराई सब्जी मंडी अब सुबह 8 बजे से 1 बजे तक ही खुली रहेगी। यहां बाहर से सब्जी नहीं आएगी। स्थानीय किसान अपनी...

Mar 27, 2020, 06:46 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news the wholesale market will be open from 8 am to 1 pm

श्यामतराई सब्जी मंडी अब सुबह 8 बजे से 1 बजे तक ही खुली रहेगी। यहां बाहर से सब्जी नहीं आएगी। स्थानीय किसान अपनी सब्जी बेच पाएंगे। ऐसे में स्थानीय किसानों को यह बड़ा मौका है। वे अपनी सब्जियां बेचकर फायदा उठा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक श्यामतराई सब्जी मंडी में लोगों की भारी भीड़ लग रही थी। यहां लोग एक दूसरे से पास-पास खड़े हो रहे थे। सोशल डिस्टेंस नहीं हो पा रहा था। ऐसे में थोक विक्रेता और जिला प्रशासन की बैठक में निर्णय लिया गया कि श्यामतराई सब्जी मंडी सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक ही खुली रहेगी। इसके बाद बाजार बंद कर दिया जाएगा। बुधवार को भी यहां भारी भीड़ थी। इसके बाद यह फैसला लिया गया। गुरुवार को कुछ थोक सब्जी व्यापारी ही आए। सब्जी उत्पादक किसान, कोचिया, चिल्हर सब्जी बेचने वाले लोग भी नहीं आए। शुक्रवार से यहां नियमित थोक व्यापारी बाजार ही लगेगा।

निर्देशों का करेंगे पालन

थोक सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष अशोक पटेल, उपाध्यक्ष रामचंद वाधवानी ने कहा कि पहले 31 मार्च तक बाजार बंद रखने का निर्णय था। अधिकारियों की समझाइश पर निर्णय वापस लिया। गुरुवार को दुकानें खुली थीं पर कर्मचारी काम पर नहीं आए। बाहर से सब्जी की आवक भी नहीं हुई। प्रशासन के निर्देश का पालन करेंगे। 1 मीटर दूरी रखने के साथ मॉस्क आदि का उपयोग करेंगे। अब स्थानीय आवक पर ही बाजार निर्भर रहेगा। जिले के कई गांवों से सब्जी की आवक मंडी में होती है।

धमतरी। मंडी में बुधवार को ऐसी भीड़ लगी थी।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news the wholesale market will be open from 8 am to 1 pm

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना