बिजली चोरी के 1720 प्रकरणोंमें पौने पांच करोड़ की वसूली

News - बिजली चोरी और दुरुपयोग को रोकने पावर कंपनी के प्रदेश व्यापी अभियान में 28 हजार से अधिक कनेक्शनों की जांच की। इस...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news thirty five crore recovery in 1720 power theft cases

बिजली चोरी और दुरुपयोग को रोकने पावर कंपनी के प्रदेश व्यापी अभियान में 28 हजार से अधिक कनेक्शनों की जांच की। इस दौरान 1720 में बिजली चोरी का प्रकरणों में लिप्त उपभोक्ताओं से 4 करोड़ 71 लाख रुपए की वसूली की गई। कंपनी के सतर्कता विभाग द्वारा जिला स्तर पर भी जांच दल बनाए गए हैं। इसके अलावा विद्युत कंपनी अपने ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों पर भी कार्रवाई कर रहा है, जो बिना वजह बिजली आपूर्ति में अवरोध पैदा कर रहे हैं।

हाल के दिनों में ऐसे आठ लोगों का बस्तर तबादला किया गया है। पावर कंपनीज के अध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ला एवं डिस्ट्रीब्टयूशन कंपनी के एमडी मोहम्मद केसर अब्दुल हक ने ग्रामीण एवं शहरी मैदानी अधिकारियों को विद्युत चोरी जांच अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बिजली चोरी एवं हुकिंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही भी की जाए। बिजली चोरी के प्रकरणों में लिप्त 212 उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर और 120 प्रकरण को कोर्ट में पेश किया गया है। रायपुर सिटी सर्किल-एक के अन्तर्गत 24 तथा सिटी सर्किल-दो में 20 उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी का प्रकरण बनाया गया। कंपनीज के चेयरमेन शुक्ला ने कहा कि बिजली चोरी, दुरुपयोग एवं बकाया राशि वसूली के दौरान अप्रिय स्थिति से बचने उपभोक्ता वैध कनेक्शन लें। राज्य शासन द्वारा घरेलू उपभोक्ताओं को प्रथम 400 यूनिट बिजली की खपत पर आधे दर पर भुगतान की सुविधा दी गई है।

X
Raipur News - chhattisgarh news thirty five crore recovery in 1720 power theft cases
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना