इससे उबरने एनअारडीए नए रूट पर चलाएगा बीअारटीएस बसें

News - इंफ्रास्ट्रक्चर रिपोर्टर | रायपुर रायपुर से नवा रायपुर के बीच चलने वाली बीआरटीएस की 40 बसें दो साल से घाटे में चल...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news to overcome this narda will run barts buses on new route
इंफ्रास्ट्रक्चर रिपोर्टर | रायपुर

रायपुर से नवा रायपुर के बीच चलने वाली बीआरटीएस की 40 बसें दो साल से घाटे में चल रही हैं, लेकिन पिछले तीन-चार महीने से यह घाटा बढ़ गया है। अभी बीअारटीएस बसें रायपुर से नवा रायपुर के बीच ही दो-तीन रूट पर चल रही हैं। घाटा कम करने के लिए एक-दो बसों को जंगल सफारी तक ले जाया गया है, लेकिन घाटा बढ़ता देख बीअारटीएस बसों को अब दूसरे रूट पर चलाने की तैयारी है। संभावना है कि रायपुर और नवा रायपुर के अाउटर तक इन बसों को चलाया जा सकता है, ताकि सवारी मिले और घाटा कम हो।

मिली जानकारी के अनुसार बीअारटीएस बसों के संचालन में हर महीने लगभग 1.5 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। इसके मुकाबले सवारी से होने वाली अाय अब घटकर 25 लाख रुपए के अासपास ही रह गई है। इससे उबरने के लिए नवा रायपुर विकास प्राधिकरण (एनअारडीए) ने कुछ दिन पहले अाम लोगों की बसों में फ्री पास बंद किए थे। इससे कुछ विशेष फर्क नहीं पड़ा, इसलिए एनअारडीए ने इन्हें नए रूट पर चलाने का फैसला किया है।

अभी बीअारटीएस बसें रेलवे स्टेशन से देवेंद्रनगर चौक , शास्त्री चौक, गौरव पथ, तेलीबांधा, छेरीखेड़ी होते हुए नवा रायपुर के विभिन्न सेक्टरों तक पहुंचती है। डीकेएस हॉस्पिटल के पीछे से भी बीआरटीएस की बसें छूटती हैं और शास्त्री चौक से नवा रायपुर ही जा रही हैं। कुछ बसें मंत्रालय व एचओडी बिल्डिंग तक और कुछ जंगल सफारी तक ले जाई जा रही हैं। और किन रास्तों पर बसों के अच्छी सवारी मिल सकती है, इसके लिए सर्वे शुरू हुअा है। हालांकि अफसरों ने साफ कर दिया कि घाटे से उबरने के लिए दूसरे विकल्प पर फोकस किया जाएगा। किराया नहीं बढ़ाया जाएगा।

दो साल से घाटे में चल रहीं 40 बसें

X
Raipur News - chhattisgarh news to overcome this narda will run barts buses on new route
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना