मूल्यांकन कब से होगा,तय नहीं नई गाइड लाइन भी नहीं आई

Champa News - बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कब से होगा यह तय नहीं हो पाया है। एक आदेश आया था जिसमें यह बताया गया है कि...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST

बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कब से होगा यह तय नहीं हो पाया है। एक आदेश आया था जिसमें यह बताया गया है कि इस बार केंद्रीय मूल्यांकन की जगह होम वेल्युएशन किया जा सकता है, लेकिन मूल्यांकन कैसे होगा इस दिशा में अभी तक कोई गाइड लाइन नहीं आई है। फिलहाल मार्च तक तो वेल्युएशन शुरू होने की संभावना ही नहीं है।

कोरोना वायरस के कारण माशिमं की दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी है। पिछले साल 19 मार्च से वेल्युएशन शुरू हाे गया था। इस वर्ष 26 मार्च से मूल्यांकन शुरू कराने के लिए तिथि तय की गई थी, लेकिन अचानक आई इस विपदा ने सबको घरों में कैद किया है। दसवीं में 7 विषयों की परीक्षा हो चुकी है। दो बचे हैं। बारहवीं में छह परीक्षाएं हो चुकी हैं। विभिन्न विषयों की सात दिन की परीक्षा शेष हैं। बोर्ड द्वारा एक आदेश जरूर दिया है कि इस बार घरों से कॉपी जंचवाई जा सकती है।

घर से जांच करने पर अधिक कॉपी जंचने की संभावना

शिक्षकों को एक दिन में चेक करने के लिए 30 से 40 कॉपियां दी जाती थीं। अफसरों को उम्मीद है कि घरों में कॉपियां चेक करेंगे को इससे अधिक कापियां एक दिन में जांची जा सकेंगी। इससे परिणाम जारी करने में अधिक देरी नहीं होने की संभावना है। साथ ही काम भी सहुलियत के साथ हो सकेगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना