महाराजबंध तालाब रोड का काम दोबारा कल से

News - रायपुर | महाराजबंध तालाब से बूढ़ातालाब तक दो साल से अटकी नई सड़क का काम सोमवार से शुरू होगा। एनजीटी से हरी झंडी...

Oct 13, 2019, 07:30 AM IST
रायपुर | महाराजबंध तालाब से बूढ़ातालाब तक दो साल से अटकी नई सड़क का काम सोमवार से शुरू होगा। एनजीटी से हरी झंडी मिलने के बाद नगर निगम सड़क का काम शुरू करेगा। करीब 100 फीट की इस सड़क के बनने से पुरानी बस्ती थाने से महामाया मंदिर वाली संकरी सड़क से होकर जाने वाले कई इलाकों के लोगों को राहत मिलेगी। तालाब की जमीन दबाकर सड़क बनाने की शिकायत के बाद एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) ने सड़क पर रोक लगा दी थी। करीब दो साल तक मामला एनजीटी में चला।

पक्ष में फैसला आने के बाद निगम अब जल्द ही सड़क का काम शुरू करेगा। सड़क की चौड़ाई करीब 100 फीट और लंबाई 570 मीटर है। तीन साल पहले यहां से 71 झोपड़ियों को हटाकर सड़क के लिए तालाब किनारे कब्जे को साफ किया गया था। कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि चौड़ी सड़क बनाने के लिए तालाब को करीब 40 फीट तक पाट दिया गया है। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि तालाब किनारे प्राइवेट जमीन है। इसी जमीन की कीमत बढ़ाने के लिए सड़क की चौड़ाई 100 फीट करने के लिए तालाब को पाटा जा रहा है। इस शिकायत के बाद एनजीटी ने सड़क पर रोक लगा दी थी। सड़क का काम लगभग पूरा हो गया था। बेस डाला जा चुका है। नालियां भी बनाई जा चुकी है। सिर्फ डामरीकरण का काम ही बाकी था। स्टे के कारण लगभग दो साल से सड़क अधूरी है।

चार-पांच इलाकों को होगा फायदा

महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि सड़क के लिए शासन से पैसा मिल चुका है। करीब साढ़े चार करोड़ रुपए से सड़क का काम किया जाना है। सड़क बनने से मठपारा, प्रोफेसर कालोनी, कुशालपुर सहित आसपास कालोनी, बस्ती के 10 हजार से ज्यादा लोगों को बूढ़ातालाब रोड पहुंचने में आसानी होगी। महामाया मंदिर की संकरी गली और बाजार के कारण इस इलाके में बड़ी गाड़ियां नहीं पहुंच पातीं। बाजार की वजह से कई बार एंबुलेंस भी इन इलाकों तक नहीं पहुंच पाती। चौड़ी सड़क होने से यह दिक्कत दूर होगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना