पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रैंप पर रघुवर, कहा- झारखंड के बच्चे बच्चियां हमारे राज्य के ब्रांड एंबेसडर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रांची. नेशनल हैंडलूम डे पर मंगलवार को झारखंड हैंडलूम फैशन जतरा का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मिस इंडिया (झारखंड) स्टेफी पटेल और मॉडल सह अभिनेत्री कोइना मित्रा के साथ रैंप पर उतरकर झारखंड के हैंडलूम व फैब्रिक उत्पादों की ब्रांडिंग की। मिस इंडिया क्रिस्टीना बिजो ने भी रैंप पर उतरकर झारखंड के फैब्रिक को प्रदर्शित किया। 

 

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के बच्चे-बच्चियां हमारे राज्य के ब्रांड एंबेसडर बने। हमारे बच्चों में काफी संभावनाएं हैं। जरूरत थी उन्हें एक मंच प्रदान करने की। झारखंड सरकार ने उन्हें मंच प्रदान किया है और इसका लाभ देखने को मिल रहा है। आज के फैशन शो में सारे फैब्रिक झारखंड के हैं और मॉडल भी आधे से ज्यादा झारखंड के हैं। उक्त बातें उन्होंने नेशनल हैंडलूम डे के अवसर आयोजित झारखंड हैंडलूम फैशन जतरा कार्यक्रम में कहीं।

 

रैंप पर उतर की झारखंड के हैंडलूम और फैब्रिक उत्पादों की ब्राडिंग

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने रैंप पर उतरकर झारखंड के हैंडलूम और फैब्रिक उत्पादों की ब्रांडिंग की। कार्यक्रम में मॉडल सह अभिनेत्री कोइना मित्रा, मिस इंडिया (झारखंड) स्टेफी पटेल, मिस इंडिया क्रिस्टीना बिजो ने भी झारखंड के फैब्रिक को प्रदर्शित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में देश का 65 प्रतिशत तसर कुकून होता है। यहां फैब्रिक तैयार करने के लिए सरकार केंद्र खोल रही है। झारखंड के हस्तकरघा उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए झारक्राफ्ट द्वारा अच्छा काम किया जा रहा है। आज के फैशन शो में झारखंड के फैब्रिक से तैयार उत्पाद विश्वस्तरीय है। देश के प्रमुख डिजाइनरों और मॉडल को लाने का निर्णय किया गया। 

 

दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर कंपनी आइका के साथ करार 
मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में बांस का काफी उत्पादन होता है। दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर कंपनी आइका के साथ करार किया गया है। राज्य सरकार ने निफ्ट के लिए रांची में 10 एकड़ जमीन दे दी है। बिल्डिंग बनने तक निफ्ट दूसरे भवन से अपना सत्र शुरू करेगी। कार्यक्रम में झारखंड के फैब्रिक से बने कपड़ों की प्रदर्शनी की गई। 

 

कार्यक्रम में मेयर आशा लकड़ा, झारखंड माटी कला बोर्ड श्रीचंद प्रजापति, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, उद्योग विभाग के सचिव विनय चौबे, झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सह महानिदेशक मुख्यालय पीआरके नायडू, झारक्राफ्ट के प्रबंध निदेशक मंजूनाथ भजंत्री, पद्मश्री मुकुंद नायक, मॉडल सह अभिनेत्री कोइना मित्रा, मिस इंडिया (झारखंड) स्टेफी पटेल, मिस इंडिया क्रिस्टीना बिजो समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

खबरें और भी हैं...