• Hindi News
  • Bihar
  • Bettiah Bagha
  • Narkatiaganj News chief secretary gave instructions in video conference make panchayats for 3 days by making lockdown successful

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में दिए निर्देश, पंचायतों में 3 दिनों तक माइकिंग करा लॉकडाउन को सफल बनाएं

Bettiah Bagha News - प्रखंड कार्यालय में बुधवार की शाम सभी मुखियों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मुख्य सचिव दीपक कुमार द्वारा किया गया।...

Mar 27, 2020, 07:46 AM IST

प्रखंड कार्यालय में बुधवार की शाम सभी मुखियों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मुख्य सचिव दीपक कुमार द्वारा किया गया। इस दौरान बीडीओ राघवेन्द्र कुमार त्रिपाठी, सीओ सत्येंद्र कुमार दत्त, शिकारपुर थानाध्यक्ष केके गुप्ता भी थे। मुख्य सचिव द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी मुखिया पंचायत स्तर से लॉकडाउन सफल बनाएं। इसके लिए वे ग्रामीणों को जागरूक करें। पूरे पंचायत में कम से कम 3 दिनों तक माइकिंग कराते हुए हर ग्रामीण को घर से नहीं निकलने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित करें। यहीं नहीं पंचायत में ऐसे लोगों का विशेष ध्यान रखें जो विदेश व दूसरे राज्यों से आएं हो। उनकी सूची बनाकर प्रखंड कार्यालय को दें। साथ ही पंचायत स्तर के सभी प्रतिनिधियों के साथ सामंजस्य बैठाकर प्रशासनिक दिशा निर्देश की जानकारी दें। ताकि वे भी अपने स्तर से लॉकडाउन के अनुपालन में सहयोग कर सकें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद बीडीओ ने बताया कि सभी मुखिया व वार्ड सदस्यों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने अपने पंचायतों में लॉकडाउन को कारगर बनाएं। ताकि कोरोनवायरस से फैलने वाली संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुखिया अभिजीत उर्फ सन्नी दुबे, पंकज कुमार, बलिराम राम, नवीन प्रसाद उर्फ गोरख, बाबूसाहब तिवारी, राजेन्द्र राम, सेराज अंसारी आदि उपस्थित थे।

मैनाटांड़ | कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रखंड क्षेत्र में 16 जगह पर पंचायत वार आइसोलेशन सेंटर बनाए गए। इस संबंध में बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा ने बताया कि उच्च विद्यालय लक्ष्मीपुर, मध्य विद्यालय भलूवहिया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पकुहवां पुर्वी, प्राथमिक विद्यालय बेलवा टोला, मध्य विद्यालय सुखलही, मध्य विद्यालय बस्ठा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भलूवहिया, मध्य विद्यालय इनरवा बाजार, मध्य विद्यालय सिसवाताज पुर, मध्य विद्यालय रामपुर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय सहनौला, मध्य विद्यालय डमरापुर,उत्क्रमित मध्य विद्यालय सेनवरीया, मध्य विद्यालय उत्क्रमित पिडा़री,उत्क्रमित मध्य विद्यालय बसंतपुर हरिजन टोली तथा उत्क्रमित मध्य विद्यालय घोड़पकड़ी हिंदी को आइसोलेशन सेंटर बनाया गया।

कोरोना वायरस से बचाव रखने व लॉकडाउन का सख्त पालन करने को लेकर की बैठक

नरकटियागंज| प्रखंड के भभटा, भेडिहरवा, बिनवलिया, गोखुला, रखही चंपापुर, सोमगढ़ समेत अन्य पंचायतों में मुखियों ने ग्रामीणों के साथ एक विशेष बैठक की। हालांकि बैठक के दौरान एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने का पालन किया गया। भभटा में मुखिया नवीन प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ग्रामीणों को कोरोनावायरस से बचने के लिए सुझाव दिया गया। इसके साथ ही ग्रामीणों में साबुन व सैनेटाइजर का वितरण किया गया। बैठक के दौरान आपदा राहत समिति सदस्य अज़हर आलम ने ग्रामीणों को खिड़की-दरवाजे, फर्नीचर, सीढियों की रेलिंग, पानी की बोतल एवं कांच के बर्तन छूने के बाद अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धोने के बारे में बताया। कहा कि लकड़ी, कांच, प्लास्टिरक और धातु पर कोरोनावायरस काफी समय तक जीवित रहता है। प्रोजेक्ट इंजीनियर मजहर आलम ने बताया कि एक दूसरे से बातचीत करते समय उचित दूरी रखें। इन दिनों अपनी आंख, मुंह और नाक को छूने से परहेज करें। हाथों को बार-बार धोएं। बैठक में कोरोनावायरस से बचाव रखने व जरूरी सावधानियां बरतने के बारे में बताया गया। साथ ही लॉकडाउन का पालन करने के लिए सभी को खास निर्देशित किया गया। इस मौके पर उप मुखिया सुकट अंसारी, वार्ड सदस्य रुखसाना खातून, अली ईमाम, मुमताज़ आलम, फरमान अंसारी, अब्बास अंसारी, रेयाज आलम आदि उपस्तिथ थे। वहीं रखहीं चंपापुर पंचायत के मोतिहारी गांव स्थित मध्य विद्यालय प्रांगण में कोरोनावायरस के खिलाफ एक जन जागरूकता अभियान हुआ। मुखिया उरप्रमिला देवी और उप मुखिया प्रतिनिधि अरुण यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों को कोरोनावायरस से निपटने के लिए जागरूक किया गया। इसके बाद ग्रामीणों में साबुन का वितरण किया गया। इस मौके पर राजबंशी साह, बागड़ राय, डॉ. अरविन्द कुमार, अम्बुज श्रीवास्तव, पासपत महतो आदि मौजूद थे।

4 वार्डों को किया सेनेटाइज दुकान के सामने बनाई रिंग

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल अधिकारी व मुखिया।


कोरोना के खिलाफ जंग

बीडीओ ने बताया- मुखिया व वार्ड सदस्यों को पंचायतों में लॉकडाउन को कारगर बनाने के मिले निर्देश

बैठक में शामिल ग्रामीण।

नरकटियागंज| कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर के विभिन्न वार्डाें को सेनेटाईज्ड किया जा रहा है। गुरुवार को नगर के 4 वार्ड को सेनेटाइल्ज किया गया है। इसकी जानकारी देते हुए नगर प्रबंधक विनय रंजन ने बताया कि मिल प्रबंधन एवं नगर परिषद प्रशासन की संयुक्त सहयोग से पूरे नरकटियागंज नगर को सेनेटाईज्ड किया जाएगा। पहले दिन शहर के वार्ड संख्या 7, 12, 13 एवं 16 को पूर्ण रूप से सेनेटाइज्ड किया गया है। उन्होंने बताया कि वार्ड स्थित मुख्य मार्ग में जहां तक सेनेटाईज्ड करने वाला ट्रैक्टर गया था। वहां तक किया गया है। संर्कीण गली में सफाई कर्मियों से सेनेटाईज्ड कराई जाएगी। नगर प्रबंधक ने बताया कि किराना दुकानों में लोगों की भीड़ को देखते हुए सभी किराना दुकान के समक्ष एक रिंग बनाया गया है। एक-एक करके ग्राहक समानों की खरीदारी करेंगे। इसके साथ ही सब्जियों के दुकानों पर भी रिंग बनाने का कार्य किया जाएगा। बता दें नगर परिषद के सभी वार्डों को नगर प्रशासन एवं मिल प्रशासन की आेर से सेनेटाईज्ड किया जाएगा। वार्ड संख्या 7 में वार्ड पार्षद रमेश कुमार, वार्ड 12 में दीपक कुमार, 13 में विशाल गुप्ता एवं 16 में गोलू वर्मा के नेतृत्व में सेनेटाईज्ड किया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना