पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Patan News Child From Shivhar Dies Of Chill Fever Viscera Reserved To Find Out The Cause

शिवहर से आए बच्चे की चमकी बुखार से मौत, कारणों का पता लगाने के लिए विसरा सुरक्षित रखा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को भर्ती चार बच्चों का ब्लड सैंपल जांच को भेजा

उधर, बुधवार की सुबह भर्ती चार बच्चों की जांच के लिए ब्लड सैंपल भेजा गया है। भर्ती बच्चों में मीनापुर थाना के भटौलिया गांव के शेखर राजा के आठ वर्षीय पुत्र यश कुमार राणा, करजा थाना के रक्सा गांव के राजीव रंजन की 4 वर्ष का उत्कर्ष आनंद, मुशहरी के राहुल सहनी का पुत्र चार वर्षीय निशांत कुमार और मोतिहारी जिले के पकड़ीदयाल के कुंडल गांव के छठ्ठु सहनी की चार वर्षीय पुत्री सविता कुमारी है। सभी को पीआईसीयू वन में भर्ती करके इलाज किया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर | शिवहर से एसकेएमसीएच रेफर चमकी बुखार से पीड़ित बच्चे ने गुरुवार को रास्ते में ही एंबुलेंस में दम तोड़ दिया। मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए शव का पोस्टमार्टम के बाद विसरा सुरक्षित रख लिया गया। डॉक्टर ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद सही कारण का पता चल सकेगा। बच्चा मोतिहारी के पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के फुलवार गांव के मनीष कुमार सिंह का बेटा अभिनव कुमार (4 वर्ष) था। फिलहाल वह अपने नाना के घर शिवहर जिले के लालगढ़ में रहता था। नाना बृज किशोर सिंह ने मेडिकल पुलिस को बयान दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि बुधवार की रात 8 बजे अभिनव को 103 डिग्री बुखार था। देर रात उसने तीन उल्टी की। उसे कुछ दवा दी गई। कोरोना वायरस के कहर को लेकर रात में शिवहर अस्पताल ले जाने की कोई व्यवस्था नहीं हो सकी। गुरुवार सुबह किसी तरह सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। शिवहर के डॉक्टर हालत गंभीर बताते हुए एसकेएमसीएच रेफर कर दिए। कांटी के पास एंबुलेंस से पहुंचने के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया। एसकेएमसीएच पहुंचने पर डाॅक्टर ने भी बच्चे को मृत घोषित कर दिया। हालांकि एसकेएमसीएच के डॉक्टरों का कहना है कि एईएस से जुड़े चमकी बुखार वाले अभी बच्चे इलाज के लिए नहीं पहुंच रहे हैं। उधर, स्वास्थ्य मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी ने अधीक्षक से बीमारी के बारे में जानकारी ली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें