हमीरपुर में बाल कवियों ने कविताओं से बटोरी तालियां

Hamirpur News - हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हीरा नगर में हिन्दी पखवाड़े के तहत छात्रों को हिन्दी भाषा के महत्त्व को समझाने के लिए...

Sep 14, 2019, 07:20 AM IST
Hamirpur News - children poets in hamirpur applaud poems
हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हीरा नगर में हिन्दी पखवाड़े के तहत छात्रों को हिन्दी भाषा के महत्त्व को समझाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया। जिसमें समूह गान, भाषण, लघु नाटिका एव वाल कवि गोष्ठी मुख्य आकर्षण रहे।

स्कूल चेयरमैन प्रो आरसी लखनपाल, वाइस चेयरमैन चन्द्रप्रभा लखनपाल, प्राचार्या विकासनगर नैना लखनपाल ने कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कवि गोष्ठी में शान्तनु, अर्चित, मनन, शगुन, अभिषेक, अनामिका, अंशुल, तनिष्क, सुहाना व अंशिता की देश भक्ति की कविताओं ने दर्शकदीर्घा से खूब वाह-वाही लूटी। टीचर विनोद शर्मा की हास्य कविता ने सभी को लोट-पोट कर दिया। यशवीर सिंह और एंजल की कविता खूब सराही गई।

वैभव का भाषण सर्वश्रेष्ठ रहा। कक्षा छठी के छात्रों ने गुरु पर बनी लघु नाटिका का मंचन किया। कार्यक्रम में प्राचार्या विनीता गुप्ता विजना डोगरा, विनोद शर्मा, नीता सिंह, चन्द्र किरण, बंदना पुरी, रेखा ठाकुर व अंकुश अत्री भी मौजूद रहे।

वहीं इस दौरान नन्हे कवियों ने कई मनमोहक कविताएं भी सुनाई जिसे वहां पर बैठे दर्शकों व अध्यापकों ने खासा सराहा। प्रधानाचार्य ने सभी बच्चों को इस समारोह में भाग लेने के लिए शुभकामनाएं दी।

X
Hamirpur News - children poets in hamirpur applaud poems
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना