फ्यूचर बताने के दावे करने वाला पादरी लड़की से जबरदस्ती के आरोप में दिल्ली एयरपोर्ट से अरेस्ट

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जालंधर/जीरकपुर.  खुद को यीशू मसीह का पैगंबर बताकर फ्यूचर में होने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी करने वाले बजिंदर सिंह को जीरकपुर पुलिस ने उसी की फॉलोअर युवती से रेप करने के आरोप मेंं दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। 2017 में एक लड़की ने जालंधर की चर्च के पादरी बजिंदर पर आरोप लगाए कि उसने विदेश भेजने के नाम पर उससे रेप किया और वीडियो भी बनाई। इस मामले में जीरकपुर पुलिस ने आरोपी को लुक आउट नोटिस जारी किया था।

 

इंग्लैंड जा रहा था आरोपी पादरी

गुरुवार को बजिंदर की इंग्लैंड की फ्लाइट थी। जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा तो वहां से जीरकपुर पुलिस को फोन आया। कहा कि जिस आरोपी की आपको तलाश है वह दिल्ली में है। इसके बाद पुलिस ने वहां जाकर उसे गिरफ्तार किया। आरोपी को वीरवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने तर्क दिया कि यह पता लगाना है कि युवती से रेप करने, लोगों को बाहर भेजने के नाम पर आरोपी ने कितने लोगों से ठगी की है।  पुलिस ने पास्टर बजिंदर सिंह पर रेप करने की धारा 376, 420, 354, 294, 323, 506, 147, 149 व 67 आईटी एक्ट की धारा के  केस दर्ज किया है। आरोपी का 21 जुलाई को इंग्लैंड में कार्यक्रम था। इसी के चलते वह दिल्ली एयरपोर्ट गया था।

 

पादरी समेत 7 पर मामला दर्ज
जीरकपुर थाने के एसएचओ पवन कुमार शर्मा ने कहा कि आरोपी पास्टर बजिंदर सिंह समेत 7 लोगों को नामजद किया गया है।  पास्टर बजिंदर के खिलाफ रेप समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह यहां-वहां भाग रहा था। इसलिए उसका लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा तो टीम उसे गिरफ्तार कर ले आई।

 

बेहोश कर की जबरदस्ती

जीरकपुर के सिल्वर सिटी में रहने वाली एक लड़की ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि बजिंदर सिंह छत गांव के पास जीसस की प्रार्थना का आयोजन करता था। वहां वह भी श्रद्धा से जाती थी। 7 सितंबर 2017 को बजिंदर ने उसे जीरकपुर मेंं एक ढाबे पर बुलाया। साथ में अपना पासपोर्ट भी लाने को कहा। वह पासपोर्ट लेकर वहां पहुंची। उसने उसे बाहर भेजने का भरोसा दिया। बजिंदर अपनी फॉर्चूनर गाड़ी में आया था और पिछली सीट पर बैठा था। आगे संदीप पहलवान ड्राइवर सीट पर बैठा था। उसने गाड़ी में बैठने को कहा और उसे  चंडीगढ़ के सेक्टर-63 के हाउसिंग बोर्ड के एक फ्लैट में ले गया। बजिंदर ने चाय में कुछ मिलाकर उसे बेहोश किया और जबरदस्ती की। इसके बाद भी वह जीरकपुर में अपने फ्लैट मेंं ले जाता रहा और कई बार अवैध संबंध बनाए। उसने झांसा दिया कि था वह उसे विदेश भेज देगा और पैसे भी नहीं लेगा।

 

रिश्तेदारों को भी विदेश भेजने का दिया झांसा

पीड़िता ने शिकायत में कहा कि बजिंदर ने कहा कि तुम अपने जानकार लोगों को बाहर भेजने के लिए मुझसे मिलाओ। इस पर उसके जानने वाले जतिंदर सिंह ने बाहर जाने के लिए बजिंदर को 3 लाख दिए। जतिंदर ने दो अन्य लोगों को भी बाहर भेजने के नाम पर दो-दो लाख बजिंदर को दिए, लेकिन उसने किसी को भी विदेश नहीं भेजा।

 

धमकी देता था- बात नहीं मानी तो वायरल करेगा वीडियो

पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसने रेप करने के साथ-साथ उसकी वीडियो भी बनाई। कहा- जो मैं कहंंृूगा वही करती रहना। डरा-धमकाकर कई बार रेप किया। जब मना करती थी तो कहता था कि तेरी यह वीडियो इंग्लैंड में वायरल कर दूंगा। पीड़िता ने पूरी बात एडवोकेट पुष्पा सलारिया को बताई और पुलिस में शिकायत दी गई। पुलिस ने बजिंदर सिंह के खिलाफ 20 अप्रैल 2018 को रेप का केस दर्ज कर लिया था।

 

इन पर भी मामला दर्ज

पुलिस ने बजिंदर सिंह समेत 7 लोगों पर केस दर्ज किया है। इनमें पास्टर जतिंदर, पास्टर अकबर, पास्टर सतार अली, पास्टर सुच्चा सिंह, पास्टर राजेश और संदीप पहलवान शामिल हैं। 420, 354, 294, 323, 506, 147, 149 व 67 आईटी एक्ट की धारा के  केस दर्ज किया है। आरोपियों पर रेप की धारा को छोड़कर अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। ये सभी पास्टर बजिंदर के गलत कामों में सहयोग करते थे। अब इन्हें गिरफ्तार किया जाना है।

 

लाखों लोगों को देता था झूठे झांसे

बजिंदर के पंजाब भर में लाखों फाॅलोअर्स बताए जा रहे हैं। यू ट्यूब पर बजिंदर सिंह के कई ऐसे वीडियो हैं, जिसमें वह सुपर स्टार सलमान खान सहित कई बड़े सितारों की भविष्यवाणी करने का दावा कर रहा है। सूट-बूट और सिक्योरिटी में रहने वाला बजिंदर सिंह अपने भाषणों के दौरान सुंदर लड़कियां पर नजर रखता था। बाद में उन लड़कियों को अपनी स्पेशल टीम में शामिल करता था। जिस लड़की के साथ रेप किया गया, वह भी बजिंदर सिंह की सभाओं  में जाती थी। वहीं बजिंदर ने उसे देखा और बाद में उसे अपने जाल में फंसाया।  

 

मुजफ्फरनगर का रहने वाला

मूलरूप से यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाले बजिंदर सिंह का यहां कोई पक्का ठिकाना नहीं है। उसका पासपोर्ट राजस्थान का बना है। वहां उसकी ससुराल है। देश में अलग-अलग जगह वह अपनी सभाएं करता था। सभाओं में यह ऐसा ड्रामा करवाता था कि मानो यह सारी समस्याएं दूर कर सकता है। दूर-दूर से लोग उसके पास आते थे और अपनी प्रॉब्लम बताते थे। बजिंदर दावा करता था कि वह उनकी दिक्क्त चुटकियों में दूर कर देगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...