एचएसवीपी ऑफिस में सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने की रेड

Panchkula Bhaskar News - फैक्ट्स एंड फिगर... एचएसवीपी के हरियाणा में सभी इस्टेट ऑफिसों में बुधवार को सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने रेड की।...

Feb 13, 2020, 07:36 AM IST
Panchkula News - cm flying squad raid in hsvp office
}फैक्ट्स एंड फिगर...

एचएसवीपी के हरियाणा में सभी इस्टेट ऑफिसों में बुधवार को सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने रेड की। इस दौरान चेक किया गया कि कौन से अफसर समय से नहीं आते और कौन-कौन मौजूद नहीं हैं। पंचकूला में हुई रेड के दौरान कुछ रिकॉर्ड भी जब्त किया गया। इसकी रिपोर्ट हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर को दी जाएगी। सेक्टर 6 स्थित एचएसवीपी हेडक्वार्टर और इस्टेट आॅफिस में चेकिंग की गई। सीएम फ्लांइग स्क्वायड की टीम सुबह 9 बजे एचएसवीपी के ऑफिस पहुंच गई। 12:30 बजे तक फाइलों को खंगाला गया। उसके बाद सेक्टर 6 स्थित डीजीपी ऑफिस में फाइनल रिपोर्ट बनाकर एडीजीपी सीआईडी और सीएम को भेजी गई है। फ्लांइग स्क्वायड एसपी धीरज सेतिया ने पूरे प्रदेश में टीमें बनाई थी। पंचकूला में हेड क्वार्टर होने के कारण धीरज सेतिया खुद फील्ड में उतरे थे।

केस हिस्ट्री...

महिला डेथ केस में प्रॉपर्टी ट्रांसफर करवाने के लिए आई हुई थी। उसके आधार कार्ड में मौजूद नाम में कुछ स्पेलिंग मिस्टेक थी, जिसके कारण उसकी फाइल को रिजेक्ट कर दिया गया।

पब्लिक को सिंगल विंडो
की जानकारी नहीं


पब्लिक को सिंगल विंडो पर काम करवाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यहां काेई हेल्प डेस्क भी नहीं हैं। जहां लोगों को इन बातों के बारे में बताया जा सके। लोकल पब्लिक को यहां कुछ पता ही नहीं चलता।

सिटीजन चार्टर में परेशानी...


सीएम फ्लांइग स्क्वायड की ओर से बनाई गई रिपोर्ट में सामने आया है कि एचएसवीपी की ओर से पब्लिक को सिटीजन चार्टर प्लान के अनुसार 14 सर्विसेज दी जाती हैं। जिसका टाइम तय किया जाता है। तय समय के दौरान फाइल में अगर कमी न हो, तो उसे अप्रूव कर दिया जाता है। छोटी सी कमी भी सामने आने पर उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है। फाइल रिजेक्ट या अप्रूव होने पर अलॉटी को मोबाइल पर मैसेज अाता है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि हमारी चेकिंग में सामने आया है कि रिजेक्ट की गई ज्यादातर फाइलों में छोटी मोटी कमियां थी। जिसके बारे में अलॉटी को पहले ही मैसेज दिया जाए, तो फाइल को रिजेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी।

- हरियाणा में 1176 के करीब फाइलें पेंडिंग हैं।

- पंचकूला में 200 के करीब फाइलों का रिकॉर्ड लिया गया।

- इस्टेट ऑफिस में 3 अधिकारी सीट पर नहीं थे, रिकॉर्ड से पता चला तीनों छुट्टी पर हैं।

- यहां के सीसीटीवी कैमरों की चेकिंग की गई है।

- अधिकारियों और कर्मचारियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस चेक की गई।

यूआईडी का सर्वर डाउन: फ्लाइंग स्क्वायड टीम की जांच के दौरान सामने आया कि इस्टेट ऑफिस में किसी भी प्रॉपर्टी की ट्रांस्फर के लिए दोनों पक्षों को बुलाया जाता है, चाहे फैमिली में ट्रांस्फर हो या कोई अन्य खरीदार हो। इसके लिए दोनों पक्षों को आकर यहां बायोमैट्रिक अटेंडेंस लगानी होती है। ये हाजरी यूआईडी नंबर के जरीए, बायोमैट्रिक लगती है, जिसे आधार से लिंक किया जाता है। लेकिन बुधवार को पूरे हरियाणा में यूआईडी का सर्वर डाउन था। ऐसे में यहां आए लोगों को सुबह से शाम तक इंतजार करना पड़ा। कई लोग अपने काम को छोड़कर यहां आए हुए थे।

ऐसे में फ्लांइग स्क्वायड ने सवाल खड़ा किया है, कि
अगर सिस्टम डाउन था तो
पहले ही लोगों को मैसेज क्यों नहीं दिया जाता।

X
Panchkula News - cm flying squad raid in hsvp office

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना