एंटी करप्शन-डे पर सेक्टर-1 पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सीएम मनोहर लाल खट्टर की पाठशाला

Panchkula Bhaskar News - इंटरनेशनल एंटीकरप्शन-डे के मौके पर सेक्टर-1 पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सीएम मनोहर लाल खट्टर की पाठशाला में...

Dec 10, 2019, 07:31 AM IST
इंटरनेशनल एंटीकरप्शन-डे के मौके पर सेक्टर-1 पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सीएम मनोहर लाल खट्टर की पाठशाला में हरियाणा सरकार के सीनियर आईएएस और आईपीएस अफसरों ने भाग लिया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि करप्शन के तहत रिश्वत लेने वाले अगर नो शब्द का इस्तेमाल करें तो करप्शन जड़ से खत्म हो जाएगा। जितना कसूरवार और जितनी कार्रवाई रिश्वत लेने वाले के खिलाफ होगी उतनी ही रिश्वत देने वाले के खिलाफी भी की जाएगी। हरियाणा सरकार की ओर से इसके लिए जल्द नियम व कानून बनाया जाएगा। जिसके तहत रिश्वत देने वाला व लेने वाला दोनों गुनहगार होगा और उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। सीएम ने कहा सीएमओ ऑफिस में एक एंटीकरप्शन सेल बनाने जा रहा है और उसकी कमान किसी सीनियर आईएएस या आईपीएस को दी जाएगी। इस पर फैसला लेना अभी बाकी है। सीएम ने माना कि सबसे ज्यादा करप्शन तहसीलों में है। तहसीलों में करप्शन को खत्म करने के लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल पर एक सिस्टम बनाया जाएगा, ताकि वहां से करप्शन को जड़ से खत्म किया जा सके।

सीएम करप्शन रोकने का पाठ पढ़ा रहे थे और सामने बैठे अफसर आराम फरमा रहे थे...

सीएम की पाठशाला में लेट आने वाले कई सीनियर अफसरों को पीछे की सीट नसीब हुई। जब सीएम एंटी करप्शन का पाठ अधिकारियों को पढ़ा रहे थे उस समय कई तो सो गए, तो कई मोबाइल में बिजी दिखे। हालांकि कैमरे की लाइट देखते ही सभी अधिकारी हरकत में आ गए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना