सीएनआई के छोटानागपुर डायसिस ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए गुड फ्राइडे और ईस्टर सहित सभी कार्यक्रमों को किया स्थगित

News - सिटी रिपोर्टर। रांची सीएनआई चर्च के डायसिस ऑफ छोटानागपुर के बिशप बीबी बास्के ने छोटानागपुर डायसिस के सभी...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST

सिटी रिपोर्टर। रांची

सीएनआई चर्च के डायसिस ऑफ छोटानागपुर के बिशप बीबी बास्के ने छोटानागपुर डायसिस के सभी पुरोहितों और विश्वासों को सूचित करते हुए 14 अप्रैल तक डायसिस के अंतर्गत आने वाले सभी परिशो में किसी भी प्रकार का धार्मिक अनुष्ठान, आराधना, लेंट घरबारी आराधना, पाम संडे, पवित्र सप्ताह, पुण्य बृहस्पतिवार, गुड फ्राइडे और ईस्टर पर होने वाली विशेष आराधना स्थगित कर दी है। इसके सूचना बिशप बास्के ने पत्र के माध्यम से दी। इससे पहले उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के पूर्व आदेशो का पालन करते हुए 31 मार्च तक चर्च सहित पैरिश में होने वाला सभी सामूहिक कार्यक्रमो को स्थगित कर दिया था।

पर देश में कोरोना वायरस के संक्रमण और बढ़ते प्रभावों को देखते हुए और इसके बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 21 दिनों तक के लिए पूरे देश में तालाबंदी के कारण चर्च और परिशो में होने वाले सभी सामूहिक कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि डायसिस के सभी पेरिसो में किसी की मृत्यु पर दफन संबंधी कार्य सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार किया जाएगा। इसके साथ ही परिस्थितियों को देखते हुए डायसिस के कार्यालय भी अगले निर्देश तक बंद रहेंगे। आगे उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि देश सहित राज्य में तालाबंदी के कारण हम सब इन विशेष आराधनाओं में इकट्ठे शामिल नहीं हो पाएंगे। पर चालीसा काल के इन महत्वपूर्ण दिनों में हम अपने घर में रहकर अपने परिवार वालों के साथ ईश्वर से प्रार्थना करें। एक दूसरे का मनोबल बढ़ाएं और प्रभु को अपने मन में वास करने के लिए आमंत्रित करें।

इसके साथ ही उन्होंने सभी विश्वासियों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण और उसके बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए सभी निर्देशों का पालन करें। 14 अप्रैल तक अपने घरों में रहे। सतर्क और सुरक्षित रहे। इस वायरस से पीड़ित लोगो के लिए प्रार्थना करें। और देश के लिए प्रार्थना करें कि वह इस महामारी से जल्द से जल्द निपट सके।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना