सर्दी, खांसी पीड़ितों को न दवा मिल रही, न हो रहा इलाज

Banka News - कोरोना को ले स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है, लेकिन आम मरीजों के इलाज में गंभीर नहीं दिख रही है। बांका सदर अस्पताल में...

Mar 27, 2020, 06:26 AM IST
Banka News - cold cough victims are neither getting medicines nor getting treatment

कोरोना को ले स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है, लेकिन आम मरीजों के इलाज में गंभीर नहीं दिख रही है। बांका सदर अस्पताल में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। े गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। लेकिन इन सब से अलग इलाज कराने आ रहे मरीजों को सदर अस्पताल में गेट के बाहर से लौटा दिया जा रहा है। उनसे कहा जा रहा है कि ओपीडी सेवा बहाल नहीं होने की वजह से उनका इलाज नहीं किया जा सकता है। अगर विशेष परिस्थिति होती है, तो ही मरीजों को इंट्री दी जाती है। सैजपुर गांव निवासी नंदलाल कुशवाहा की पुत्री लक्ष्मी कुमारी अपने परिजन के साथ सदर अस्पताल इलाज कराने पहुंची। गेट पर खड़े गार्ड ने पूछा तो बताया गया कि उन्हें सर्दी, खांसी की शिकायत है, इसलिए इलाज कराना है। जिसपर अस्पताल कर्मियों ने उनसे कहा कि यहां सिर्फ गंभीर मरीजों का इलाज किया जाएगा, इसलिए आपलोग घर चले जाएं। वहीं 14 वर्षीय पुत्र अनुज कुमार को सिर दर्द व सर्दी-खांसी से पीड़ित होने के बावजूद अस्पताल में इलाज नहीं किया गया।

इमरजेंसी वार्ड में हो रहा इलाज

बांका सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अंजनी कुमार ने बताया कि इमरजेंसी वार्ड में सभी का इलाज किया जा रहा है। कोरोना को लेकर ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को अस्पताल आने से मना किया जा रहा है लेकिन जरूरतमंद मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

बांका सदर अस्पताल में लोगों को नहीं मिल रही दवा

बांका सदर अस्पताल में ओपीडी सेवा बंद होने की वजह से आम मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मामूली बीमारी होने पर उनका इलाज भी नहीं हो रहा है और ना ही उन्हें दवा दी जा रही है। ऐसे में यह मरीज कहां इलाज कराएंगे, यह एक सवाल है। ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के फैलने से पूर्व सदर अस्पताल में करीब 500 मरीजों का इलाज रोजाना किया जाता था, लेकिन अभी ओपीडी सेवा बंद होने की वजह से अाम मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बांका सदर अस्पताल में बिना इलाज के घर जाते अनुज कुमार।

X
Banka News - cold cough victims are neither getting medicines nor getting treatment

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना