किसानों की सहकारी सभाओं को कब्जा रही कांग्रेस : शर्मा

Mohali Bhaskar News - कांग्रेस डेराबस्सी हलके में बार-बार चुनाव हारने के बाद अब किसानों की सहकारी सभाओं पर कब्जा करने में लगी हुई है। ...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:37 AM IST
Zirakpur News - congress captures farmers39 cooperative meetings sharma
कांग्रेस डेराबस्सी हलके में बार-बार चुनाव हारने के बाद अब किसानों की सहकारी सभाओं पर कब्जा करने में लगी हुई है।

यह बात विधायक एनके शर्मा ने गांव छत की सहकारी सभा के चुनाव में कांग्रेस की मनमानी के विरोध में डीसी मोहाली को ज्ञापन सौंपते हुए कही। शर्मा ने कहा कि सहकारी सभा छत के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने मनमानी करते हुए बिना किसी कारण 11 अकाली उम्मीदवारों और कवरिंग उम्मीदवारों के कागज रद्द कर दिए। इस बारे में उन्होंने एआर और डीआर को भी जानकारी दी कि उम्मीदवारों की लिस्ट बाहर लगाई जाए लेकिन कांग्रेस ने बिना मुकाबले ही अपने उम्मीदवारों को विजेता घोषित कर दिया, जो लोकतंत्र के खिलाफ है। पिछले 50 सालों से किसान अपने चुनाव सर्वसम्मति से खुद करते रहे हैं। एक बार भी मतदान नहीं हुआ। कांग्रेस जिला प्रधान दीपइंदर सिंह ढिल्लों ने पार्टी के सत्ता में होने के कारण राजनैतिक दबाव का इस्तेमाल कर अपने बेटे उदयवीर सिंह ढिल्लों को सहकारी सभा का प्रधान बनाया।

शर्मा ने कहा कि दीपिंदर सिंह ढिल्लों इस हलके से चुनाव हारने के बाद अब छोटे स्तर के चुनावों में मनमानी करके अकाली उम्मीदवारों के कागज रद्द करवा सहकारी सभाओं को कब्जाने में लगे हुए हैं। डीसी मोहाली ने शर्मा को भरोसा दिलाया कि चुनाव में कोताही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बारे में एआर व डीआर से रिपोर्ट मांगी जाएगी और मनमानी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। शर्मा ने कहा कि यदि कोई कार्रवाई नहीं की गई तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

X
Zirakpur News - congress captures farmers39 cooperative meetings sharma
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना