कांग्रेस नेता ने गंगाजल हाथ में लेकर खाई कसम, बोले सरकार बनते ही 10 दिन के भीतर करेंगे किसानों का कर्जा माफ

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा बीजेपी मे सिर्फ भ्रष्टाचारी ही खुश

रायपुर.   छत्तीसगढ़ में 15 साल से सत्ता से बाहर कांग्रेस लोगों का भरोसा जीतने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है। बुधवार को कांग्रेस नेताओं ने गंगा जल हाथ में रखकर कसम खाई और कहा कि छत्तीसगढ़ में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, उसके दस दिन के भीतर ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। राज्य में 90 सीटों में से 18 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान हो गया। बाकी 72 सीटों पर 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

 

एआईसीसी के प्रभारी आरपीएन सिंह ने राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के 15 लाख किसान यहां की रीढ़ की हड्‌डी हैं, लेकिन सरकार किसानों के साथ ही धोखा कर रही है। किसानों को धान का न तो सही दाम मिल रहा है। न ही उन्हें बोनस  दिया जा रहा है। सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की अमीर धरती में रहने वाले लोग लगातार गरीब होते जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

सिंह ने कहा- बस्तर में जवान रोज शहीद हो रहे 

 

  • \"बस्तर में जवान रोज शहीद हो रहे हैं। इस तरह यहां न तो जवान खुश हैं और न ही किसान।\"  
  • \"झीरम घाटी हत्याकांंड को कौन भूल सकता है? हमारे विद्याचरण शुक्ल और महेन्द्र कर्मा समेत और भी बहुत से नेता मार दिए गए।\" 
  • \"कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सबसे पहले यहां की इंटेलिजेंस को मजबूत करेंगे, जिससे नक्सलवाद पर लगाम लगाई जा सके। सीआरपीएफ की संख्या बढ़ाएंगे।\" 
  • \" केन्द्र की भाजपा सरकार कश्मीर से आतंकवाद एवं छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद हटाने की बात जरूर करती है पर ये दोनों राज्य जैसे पहले थे आज भी वैसे ही हैं। भ्रष्टाचारी खुश, आम आदमी परेशान है।\" 
  • \"नोटबंदी से छोटे व्यापारियों का बिजनेस ठप हो गया। जब-जब चुनाव आता है तब भाजपा सरकार को अयोध्या का राम मंदिर याद आता है। कांग्रेस की सरकार बनी तो राम मंदिर के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ही मान्य किया जाएगा।\"