कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह ने फिर जीता वर्ल्ड पुलिस गेम्स में गोल्ड मेडल

Panchkula Bhaskar News - कहते हैं न कि जीतने की अगर चाह होती है तो खिलाड़ी के लिए हर मंजिल आसान होती है। कुछ ऐसा ही आईटीबीपी के 28 साल के...

Bhaskar News Network

Aug 19, 2019, 07:25 AM IST
Panchkula News - constable virendra singh again won gold medal in world police games
कहते हैं न कि जीतने की अगर चाह होती है तो खिलाड़ी के लिए हर मंजिल आसान होती है। कुछ ऐसा ही आईटीबीपी के 28 साल के कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह ने कर दिखाया है। उन्होंने हाल ही में चीन के चुगचीन में आयोजित वर्ल्ड पुलिस गेम्स में हिमाचल पुलिस के खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल का खिताब जीता है। यह खिताब उन्होंने 5-0 से जीता है। पुलिस गेम्स चैंपियनशिप का आयोजन 12 से 18 अगस्त तक चीन में किया गया। 19 अगस्त को वीरेंद्र भारत के लिए रवाना होंगे। आईटीबीपी के 28 साल के कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह ने 91 किलोग्राम की कैटेगरी में यह गोल्ड मेडल जीता है। वह पंजाब के पटियाला के रहने वाले हैं। 10 साल की उम्र से वह बॉक्सिंग कर रहे हैं। अब तक वह 50 से ज्यादा बॉक्सिंग गेम्स में हिस्सा ले चुके हैं और उसमें 20 से ज्यादा मेडल जीत चुके हैं। 2015 में वर्ल्ड पुलिस गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। कोच जोगिंदर सिंह सोन ने बताया कि इससे पहले वीरेंद्र इंटरनेशनल, नेशनल व स्टेट लेवल बॉक्सिंग चैंपिनयिशिप में कई बार मेडल जीत चुके हैं। वह रोजाना 6 से 7 घंटे बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करते हैं। उनका सपना भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है। 2013 में उन्होंने आईटीबीपी ज्वाइन की थी।

8 साल की उम्र से ही बॉक्सिंग कर रहे वीरेंद्र ने 8 साल की उम्र से ही पटियाला में बॉक्सिंग की प्रैक्टिस शुरू की थी। उसके पिता का सपना था कि उनका बेटा बॉक्सर बने। उन्होंने स्कूल लेवल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। पटियाला से ही उन्होंने नेशनल लेवल तक के बॉक्सिंग चैंपियनशिप गेम्स खेले। सरकार नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा में जगह नहीं मिलने के बाद आईटीबीपी ज्वाॅइन की। इसके बाद 2013 से वह आईटीबीपी के लिए खेल रहे हैं।

X
Panchkula News - constable virendra singh again won gold medal in world police games
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना