के-एरिया चौक पर अंडरपास बनाने का काम सर्वे से आगे ही नहीं पहुंचा

Mohali Bhaskar News - जीरकपुर-परवाणु फोरलेन हाईवे पर के एरिया चौक पर ट्रैफिक की भरमार के कारण पब्लिक को यहां रोजाना कई घंटे जाम में...

Feb 12, 2020, 07:40 AM IST
Zirakpur News - construction of underpass at k area chowk did not reach beyond the survey

जीरकपुर-परवाणु फोरलेन हाईवे पर के एरिया चौक पर ट्रैफिक की भरमार के कारण पब्लिक को यहां रोजाना कई घंटे जाम में खराब करने पड़ रहे हैं। इसके साथ ही इस चौक के सामने दो स्कूल हैं। केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को इस चौराहे पर आना-जाना बेहद खतरनाक साबित हो रहा है। बच्चों की सुरक्षा और ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए यहां अंडरपास बनाने का सर्वे किया गया है। चार साल से यहां सर्वे तक ही काम सिमट गया है। इस काम को कई साल हो गए पर सर्वे से आगे इस पर कुछ काम नहीं हुआ। जबकि यहां दिनोंदिन ट्रैफिक रुक रहा है। यह चौक शहर के लोकल और हाईवे के ट्रैफिक के लिए परेशानी बना हुआ है। यहां लोगों को ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ रहा है। यहां एक्सीडेंट भी हो रहे हैं। अंडरपास बनने से हाईवे और लोकल ट्रैफिक आपस में बंट जाएगा। नेशनल हाईवे इस जगह अंडरपास बनाने के लिए इन दिनों सर्वे करने से लोगों को लगा कि यहां अब जल्दी ही अंडरपास बनेगा लेकिन यहां अभी कुछ काम शुरू नहीं हो सका।

अंडरपास बने तो सुधरेंगे हालात: जीरकपुर से पंचकूला की ओर जाने के लिए ट्रैफिक को यहां ट्रैफिक लाइट्स का सामना नहीं करना पड़ेगा। अंडरपास बनने पर हाईवे का ट्रैफिक अंडरपास के ऊपर से चलेगा, जबकि लोकल ट्रैफिक नीचे अंडरपास से चलेगा। पंचकूला की ओर से जीरकपुर आने पर भी उसी इसी तरह बिना रुकावट के चलेगा। यह अंडरपास पंचकूला के सेक्टर 20 में हाईवे पर बने अंडरपास की तरह ही बनाया जाना था।

लगता है रोजाना जाम: अभी हालत ये हैं कि यहां कई बार के-एरिया चौक पर ट्रैफिक रेड लाइट पर एक मिनट भी रुकता है तो गाड़ियों की लंबी लाइन लग जाती है। जीरकपुर में पंचकूला चौक तक गाड़ियों की लाइन लग जाती है। इसी तरह के एरिया चौक की दूसरी ओर पंचकूला की तरफ का ट्रैफिक भी होटल शगुन के सामने तक रुक जाता है।

स्टूडेंट्स को मिलेगी राहत: के-एरिया चौक के सामने केंद्रीय विद्यालय है। यहां सुबह 8 बजे और दोपहर को छुट्टी के समय स्कूली बच्चों को इस चौराहे पर निकलना मुश्किल हो जाता है। यहां ट्रैफिक का दबाव बेहद ज्यादा है। जीरकपुर में सबसे ज्यादा ट्रैफिक का दबाव इसी जगह है। अब अंडरपास बनने के बाद यहां लोकल ट्रैफिक आसानी से चलेगा।
ढकोली एरिया की कनेक्टिविटी होगी बेहतर: प्रेम सिंह ने कहा कि इंतजार है कि यहां जल्दी अंडरपास बने। अंडरपास बनने से जीरकपुर के ढकोली, गाजीपुर, पीरमुछल्ला एरिया की कनेक्टिवटी बेहतर होगी। यहां अब लगातार आबादी बढ़ रही है। आबादी के साथ वाहनाें की लोगों को सुविधा होगी।

अंडरपास बनाने के लिए जगह पर्याप्त नहीं है।

X
Zirakpur News - construction of underpass at k area chowk did not reach beyond the survey

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना