कोरोना को रोकने के लिए घाघरा में बना कंट्रोल रूम

Gumla News - घाघरा प्रखंड सभागार में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रखंड स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसकी...

Mar 27, 2020, 06:45 AM IST

घाघरा प्रखंड सभागार में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रखंड स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसकी जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी विष्णु देव कच्छप ने बताया कि प्रखंड स्तरीय कंट्रोल रूम के संचालन के लिए 8 एवं 9 सदस्यीय सरकारी कर्मियों का रोस्टर तैयार किया गया है। साथ ही प्रखंड स्तरीय कंट्रोल रूम में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि अपने रोस्टर के अनुसार कंट्रोल रूम में कोरोना के संबंध में प्रखंड क्षेत्र में यदि संदिग्ध मरीज पाए जाने की सूचना प्राप्त होती है तो इसकी सूचना अविलंब देंगे। डॉक्टरों की टीम को उक्त मरीज की चिकित्सा जांच एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने हेतु समन्वय स्थापित करते हुए सहयोग करेंगे।

प्रतिदिन पंचायत स्तर की निगरानी टीम तथा डॉक्टर से संपर्क स्थापित कर सूचना एकत्रित करते रहेंगे। जो भी लोग झारखंड के बाहर से आए हैं उनका नाम पता मोबाइल नंबर रजिस्टर में संधारित करना सुनिश्चित करेंगे । साथ ही बीडीओ विष्णु देव कच्छप ने बताया कि प्रखंड स्तर पर चार हेल्पलाइन नंबर भी दिए गए हैं जिसमें अंचलाधिकारी घाघरा, थाना प्रभारी घाघरा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी घाघरा, एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी घाघरा के नंबर अंकित है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना