सेक्टर-70 से पेवर ब्लॉक का मलबा अवैध डंपिंग ग्रांउड में फेंक रहा निगम का ठेकेदार

Mohali Bhaskar News - एयरपोर्ट रोड पर स्थित सेक्टर-77 पर सड़क किनारे निगम की कई एकड़ जमीन पर अवैध डंपिंग ग्राउंड बनाया हुआ है। एक तरफ तो नगर...

Jan 16, 2020, 07:35 AM IST
Mohali News - corporation contractor throwing debris of paver block from sector 70 into illegal dumping ground
एयरपोर्ट रोड पर स्थित सेक्टर-77 पर सड़क किनारे निगम की कई एकड़ जमीन पर अवैध डंपिंग ग्राउंड बनाया हुआ है। एक तरफ तो नगर निगम की ओर से इस डंपिंग ग्राउंड की जगह को छुड़ाने के लिए यहां पर मलबा फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और यहां पर मलबा फेंकने वालों के ट्रेक्टर-ट्रालियां तक जब्त कर उनपर फाइन लगाया जा रहा है लेकिन वहीं दूसरी ओर नगर निगम के ही ठेकेदारों की ओर से इस डंपिंग ग्राउंड पर मलबा फेंका जा रहा है। सेक्टर-77 की सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से लंबे से इस स्थान पर अवैध डंपिंग ग्राउंड बनाए जाने का विरोध किया जा रहा है। वहीं गत दिवस जब यहां पर कुछ ट्रालियां अवैध रूप से मलबा गिराने आई तो सोसायटी के सदस्यों की ओर से उन्हें घेर कर वहां पर मलबा गिराने से मना किया गया। जिसके बाद ट्राली चालक ने सोसायटी के सदस्यों को बताया गया कि नगर निगम के ठेकेदार की ओर से सेक्टर-70 में काम किया जा रहा है और वहीं से यह मलबा लाया गया है जो यहां पर फेंका जा रहा है। जिसपर सोसायटी सदस्यों की ओर से मौके से ही नगर निगम के सेनेट्री इंस्पेक्टर को कॉल कर इसकी शिकायत की गई।



सेक्टर-70 से पेवर ब्लॉक उखाड़ कर निगम के ठेकेदार की ओर से अवैध डंपिंग ग्रांउड में फेंका जा रहा मलबा।

निगम के अधिकारियों को दर्जनों शिकायतें भी दी, लेकिन मलबा गिराने का काम जारी

सेक्टर-77 की सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से इस अवैध डंपिंग ग्राउंड के मुद्दे को उठाया गया था। इतना ही नहीं सोसायटी के सदस्यों की ओर से इसको लेकर नगर निगम के अधिकारियों को दर्जनों शिकायतें भी दी जा चुकी हैं। साथ ही इसको लेकर सोसायटी सदस्यों की ओर से कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया जा चुका है। लेकिन उसके बाद भी यहां पर माफिया की ओर से मलबा गिराने का काम बेधड़क किया जा रहा है। जिन्हें रोकने-टोकने वाला भी कोई नहीं है। इस वजह से सेक्टर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

नगर निगम की टीम ने ठेकेदार की ट्रैक्टर-ट्राली का चालान काटकर लगाया था जुर्माना

नगर निगम की ओर से अपनी इस जमीन को माफिया से छुड़वाने का प्रयास किया जा रहा है। गत दिनों इस एरिया में मलबा गिराने आई ट्राली को निगम टीम की ओर से पकड़ कर ट्रेक्टर-ट्राली को अपने कब्जे में लिया गया था। जिसके बाद ट्रेक्टर जब्त कर नगर निगम दफ्तर पहुंचाया गया था। टीम की ओर से ट्रैक्टर चालक को दफ्तर बुला कर उसे दो हजार रुपये जुर्माना लगाया गया था। साथ ही उसे हिदायत दी गई कि आगे से अगर दोबारा वहां पर मलबा या अन्य कोई वेस्ट कंस्ट्रक्शन मैटीरियल गिराया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

X
Mohali News - corporation contractor throwing debris of paver block from sector 70 into illegal dumping ground
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना