कोरोना वायरस के लॉकडाउन से गेहूं फसल की कटाई में आ रही परेशानी

Nawada News - दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस से जहां दिन व दिन कई लोगों की जान जा रही है वहीं इससे आम जन जीवन प्रभावित हो रहा...

Mar 27, 2020, 06:15 AM IST
Akbrpur News - corruption of wheat crop due to corona virus problem in harvesting

दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस से जहां दिन व दिन कई लोगों की जान जा रही है वहीं इससे आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है।लॉक डाउन से एक तरफ लोगों का इस बीमारी से बचाव हो रहा है वहीं दूसरी तरफ इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरे भी देखने को मिल रही है। इन दिनों गेहूं की फसल पक कर कटाई के लिए तैयार है लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप का असर किसानों की खून पसीने की गेहूं की फसल पर देखने को मिला है।किसानों की गेहूं की फसल की कटाई होना है लेकिन कोरोना वायरस के चलते जिले को लॉकडाउन कर दिया है अब 14 अप्रैल जिले में धारा 144 लागू रहेगी है। ऐसे में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। तो फिर किसान अपने गेहूं की खड़ी फसल की कैसे कटाई कर पायेगा। इसे देखते हुए किसानों ने प्रशासन और सरकार से अपील की है कि गेहूं की फसल पक कर तैयार है किसानों को गेंहूं कटाई की अनुमति दी जाए। किसानों को कोरोना वायरस में भी खेतों की रखवाली करना पड़ रहा है। उनको डर बना रहता है कि हमारी फसल सही सलामत कट पाएगी या नहीं किसानों का कहना है कि अगर समय पर गेहूं कटाई नहीं हुई तो बड़ा नुकसान हो सकता है. सरकार व प्रशासन से अपील है कि गेंहूं कटाई व परिवहन करने की परमिशन दें जिससे कि हम अपनी फसल को सुरक्षित ला सकें ।आपको बता दें कि वर्ष 2019 में अकबरपुर मे आग के तांडव ने बुधुआ, भनैल लोदीपुर, सकरपुरा सहित प्रखंड भर में तबाही मचा दी थी।

कटनी को तैयार गेहूं की फसल।

के चलते जिले को लॉकडाउन कर दिया है अब 14 अप्रैल जिले में धारा 144 लागू रहेगी है। ऐसे में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। तो फिर किसान अपने गेहूं की खड़ी फसल की कैसे कटाई कर पायेगा। इसे देखते हुए किसानों ने प्रशासन और सरकार से अपील की है कि गेहूं की फसल पक कर तैयार है किसानों को गेंहूं कटाई की अनुमति दी जाए। किसानों को कोरोना वायरस में भी खेतों की रखवाली करना पड़ रहा है। उनको डर बना रहता है कि हमारी फसल सही सलामत कट पाएगी या नहीं किसानों का कहना है कि अगर समय पर गेहूं कटाई नहीं हुई तो बड़ा नुकसान हो सकता है. सरकार व प्रशासन से अपील है कि गेंहूं कटाई व परिवहन करने की परमिशन दें जिससे कि हम अपनी फसल को सुरक्षित ला सकें ।आपको बता दें कि वर्ष 2019 में अकबरपुर मे आग के तांडव ने बुधुआ, भनैल लोदीपुर, सकरपुरा सहित प्रखंड भर में तबाही मचा दी थी।

X
Akbrpur News - corruption of wheat crop due to corona virus problem in harvesting

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना