Hindi News »Lifestyle »Travel» Countries You Can Visit Where The Indian Rupee Is Stronger

इन देशों में भारतीयों को होटल में रुकने से लेकर खाना-पीना तक पड़ता है सस्ता

यदि आप सस्ते में विदेश घूमना चाहते हैं तो ऐसे कई देश हैं, जहां भारतीय रुपए का जलवा है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 12, 2018, 06:11 PM IST

इन देशों में भारतीयों को होटल में रुकने से लेकर खाना-पीना तक पड़ता है सस्ता

ट्रैवल डेस्क।यदि आप सस्ते में विदेश घूमना चाहते हैं तो ऐसे कई देश हैं, जहां भारतीय रुपए का जलवा है। यानी इन देशों में भारतीय रुपए की वैल्यू भारत से ज्यादा है। ऐसे में यहां होटलों में ठहरने से लेकर खाना-पीना और घूमना तक भारतीयों को सस्ता पड़ता है। घूमने के लिए भी इन देशों में बहुत अच्छी-अच्छी जगह हैं। ऐसे में आप चाहें तो इनमें से किसी देश में घूमने का प्लान बना सकते हैं। आज हम ऐसे ही देशों के बारे में बता रहे हैं, जहां भारतीय रुपए की वैल्यू ज्यादा है।

कौन से हैं, ये देश...

कोस्टारिका में भारत का 1 रुपया 8.39 रीकन कोलोन्स के बराबर है। सैंकड़ों बीच के साथ ही यहां का मौसम बहुत सुहाना होता है। ज्वालामुखी, वाटरफॉल, फॉरेस्ट के साथ ही यहां की नाइट लाइफ भी अलग होती है। आप एडवेंचर का मजा भी ले सकते हैं।

आइसलैंड क्रोना में 1 भारतीय रुपया 1 रुपए 66 पैसे के बराबर है। आइसलैंड एक वॉल्कैनिक आइलैंड है। यहां लैंडस्केप यूनिक हैं। इम्प्रेसिव वाटरफॉल के साथ विशाल ग्लेशियर भी यहां आपको देखने को मिलेंगे। समर में यहां का टेम्प्रेचर 10 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है।

कम्बोडिया में 1 भारतीय रुपया 60.2 रियाल के बराबर है। यहां रहना,खाना-पीना काफी सस्ता है। पुराने के साथ ही मॉर्डन कल्चर यहां रियल एडवेंचर का मजा देता है। अंगकोर टेम्पल, साथउथर्न आइलैंड, नेशनल म्यूजियम के साथ ही कई रॉयल प्लेस यहां देखने लायक हैं।

वितयनाम में 1 भारतीय रुपया 338 दोंग के बराबर है। ढेरों बीच, आइलैंड, सस्ती होटल्स के साथ ही कई हिस्टोरिकल साइट की विजिट की जा सकती है। नेचर के बीच रियल एडवेंचर का मजा उठाने हो तो भी आपके लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं।

हंगरी में 1 भारतीय रुपया 4.02 फोरिंट के बराबर होता है। ब्यूटीफुल लैंडस्केप के साथ ही लेक, रिवर्स और यहां की नाइट लाइफ और फूड शानदार है। मॉर्डन लाइफस्टाइल के साथ ही ट्रेडीशनल चीजें भी आपको यहां नजर आएंगी। लग्जरी मेंशन के साथ ही अफोर्डेबल होटल भी यहां ठहरने के लिए अवेलेबल हैं।

मंगोलिया में 1 भारतीय रुपया 35.67 तुगरिक के बराबर है। पहाड़, नदी की घाटियों के साथ ही पहाड़ी मैदान यहां बहुत हैं। पाकिस्तान में 1 भारतीय रुपया 1 रुपए 72 पैसे हो जाता है। आप चाहें तो यहां भी घूमने जा सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Travel

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×