--Advertisement--

शॉकिंग: 40 घंटे से ज्यादा वक्त तक भयानक तकलीफ झेलने के बाद मां ने दिया था बेटी को जन्म

इसके बाद डॉक्टर्स ने महिला के पैरों के बीच में देखी ऐसी चीज, तो वो रूक गए

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 05:13 PM IST

(ये कहानी 'मेडिकल साइंस सीरीज 'के तहत है। दुनियाभर में मेडिकल साइंस से जुड़ी ऐसी कई रियल लाइफ शॉकिंग स्टाेरीज हैं, जिन्हें हमें जानना जरूरी है। )

फ्रेमोंट. अमेरिका के कैलिफोर्निया स्टेट में पिछले साल बच्चा होने का इंतजार कर रहा कपल उस वक्त हैरान रह गया था, जब वो महिला की डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल पहुंचा। महिला ने करीब 48 घंटे तक हॉस्पिटल में रहने के बाद एक बेबी को जन्म दिया। लेकिन इसके थोड़ी देर बाद डॉक्टर भी तब हैरान रह गए जब उन्होंने महिला के अंदर दूसरे बच्चे का सिर देखा। दरअसल वो महिला जुड़वां बच्चों की मां बनने वाली थी, लेकिन इस बारे में किसी को भी पता नहीं था।

काफी दर्द के बाद हुई बच्ची

- ये स्टोरी अमेरिका में रहने वाले निकोल जिस्मर और उसके हसबैंड मैथ्यू की है। शादी के कुछ वक्त बाद निकोल पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी। इस बात से ये कपल बेहद खुश था।
- डॉक्टर्स ने निकोल को डिलीवरी के लिए 30 दिसंबर की एक्सपेक्टेड डेट दी थी। लेकिन ये कपल तब हैरान रह गया जब निकोल को 29 दिसंबर से ही दर्द शुरू हो गया।
- दर्द शुरू होने के बाद मैथ्यू उसे लेकर तुरंत हॉस्पिटल के लिए निकल गया। वहां पहुंचने के बाद पूरी रात निकल गई लेकिन तब भी निकोल की डिलीवरी नहीं हो सकी।
- ये कपल नेचुरल डिलीवरी चाहता था, लेकिन काफी इंतजार के बाद भी ये नहीं हो रहा था। आखिरकार करीब 48 घंटों के इंतजार के बाद निकोल की डिलीवरी हुई और उसने एक बेटी को जन्म दिया। इस बच्ची का नाम कपल ने ब्लेकले रखा गया।

दोबारा निकोल को देखा तो हैरान रह गए डॉक्टर्स

- बच्चे के जन्म के बाद जब डॉक्टर ने निकोल को चेक करने और बची हुई प्लेसेंटा (गर्भनाल) काटने के लिए जैसे ही उसके पैरों के बीच देखा तो उसकी आंखें अचानक बड़ी हो गईं। फिर डॉक्टर के मुंह से जो शब्द निकले उसे सुन कपल को भरोसा नहीं हुआ।
- डॉक्टर ने उस वक्त कहा था कि मुझे अंदर एक और सिर दिख रहा है। दरअसल निकोल जुड़वां बच्चे की मां बनने जा रही थी। पहले बच्चे के जन्म के करीब घंटेभर बाद एक और बच्चे ने जन्म लिया। जिसका नाम कैड रखा गया।
- जन्म के बाद पहला बच्चा यानी ब्लेकले जहां पूरी तरह स्वस्थ था, वहीं कैड को कुछ घंटों तक डॉक्टर्स की निगरानी में रहना पड़ा, क्योंकि वो ठीक से सांस नहीं ले पा रहा था।
- दूसरी डिलीवरी के बारे कपल को बिल्कुल भी आइडिया नहीं था। वहीं जब डिलीवरी के बाद निकोल से इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि जब डॉक्टर ने दूसरे बच्चे के बारे में बताया तो मुझे लगा कि वो मजाक कर रही हैं।

Michigan couple expected one baby. But, after delivery, the doctor saw a second head
Michigan couple expected one baby. But, after delivery, the doctor saw a second head
X
Michigan couple expected one baby. But, after delivery, the doctor saw a second head
Michigan couple expected one baby. But, after delivery, the doctor saw a second head
Bhaskar Whatsapp

Recommended