सब्जी बेचने का पास लेने के लिए मंडी में भीड़- डीएसपी को खदेड़ने पड़े लोग

Patiala News - सुबह 6 बजे सनौर रोड सब्जी मंडी में सब्जी बेचने का पास लेने के लिए हजूम पहुंच गया। हालांकि निगम ने कल दावा किया था...

Mar 27, 2020, 07:16 AM IST

सुबह 6 बजे सनौर रोड सब्जी मंडी में सब्जी बेचने का पास लेने के लिए हजूम पहुंच गया। हालांकि निगम ने कल दावा किया था कि 280 लोगों को सब्जी बेचने का पास जारी किया गया है, लेकिन यहां सैंकड़ों लोगों को देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। अालम यह रहा कि डीएसपी देहाती को अागे अाकर लोगों को हटाना पड़ा। उनके कहने के बाद सब्जी विक्रेताअों ने मंडी खाली की। इधर जो सब्जी शहर में गई उसके रेट 3 गुना बढ़ा दिए गए। 10 से 15 रु किलो बिकने वाला टमाटर 50 रु किलो, 28-30 रु मिलने वाला प्याज 50 रु किलो, 10 से 15 रु किलो मिलने वाली गोभी 50 रु किलो, 100 रु किलो मिलने वाला अदरक 300 रु किलो, 25 रु तक मिलने वाला अाटा 30 रु किलो तक बेचा गया। पब्लिक ने कहा कि अगर इसी तरह मनमर्जी से रेट बढ़ता गया तो खाने पीने की चीजें भी गरीबों की पहुंच से बाहर हो जाएंगी। पुलिस ने जरूरतमंदों को राशन का सामान और दूसरी उपयोगी वस्तुएं मुहैया करवाने की जिम्मेदारी भी ले ली है। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पटियाला पुलिस कर्फ्यू के दौरान जरूरतमंदों को राशन के अलावा सैनिटाइजर और मास्क मुहैया करवा रही है। जिले की सभी सब डिविजनों के अंदर थानों के एसएचओ अपनी टीमों के साथ जरूरतमंदों तक पहुंच कर रहे हैं।

केमिस्ट एसोसिएशन होम डिलीवरी व्यवस्था को लेकर परेशान

कैमिस्ट एसोसिएशऩ का एक वफ्द प्रधान संजीव शर्मा के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर रोहित कालड़ा से मिला। कैमिस्ट वालों का कहना है कि लोग 20-50 रु की दवाई की होम डिलवरी मांग रहे हैं, जिसे घर तक पहुंचाने के वो एक्सट्रा चार्ज तक नहीं वसूल सकते हैं। दूसरा, सेहत विभाग ने कैमिस्ट शॉप को पास जारी करते वक्त जिस एग्रीमेंट पर सिग्नेचर करवाए हैं उसमें लिखा गया है कि अगर कैमिस्ट शॉप वाला दुकान खोलता है तो उसका लाइसेंस रद्द हो सकता है। अब सवाल यह है कि होम डिलवरी करने के लिए भी तो कैमिस्ट शॉप खोलने ही पड़ेगी। एेसे में अगर कोई झूठी शिकायत भी कर देता है तो कैमिस्ट वाले को बिना वजह परेशान झेलनी पड़ेगी। कैमिस्ट वालों ने सेहत विभाग से इन समस्याअों का हल निकालने का कहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना